बीआरएम ने संचयी उत्पादन का नया कीर्तिमान गढा

भिलाई
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की महत्वपूर्ण इकाई बीआरएम ने संचयी उत्पादन का नया कीर्तिमान बनाने में कामयाबी हासिल की है। विदित हो कि बीएसपी का बार एवं रॉड मिल ने दिसम्बर 2018 से नियमित प्रोडक्षन कर रहा है। इस मिल ने अपनी दक्षता को सिद्ध करते हुए प्रारंभ से अब तक 70,000 टन संचयी उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाकर मील का पत्थर पार किया। बीआरएम ने उत्पादन के इस मील के पत्थर को आज  31 जनवरी के प्रथम पाली में प्राप्त किया है।

बीआरएम की संकल्पित टीम ने संचयी उत्पादन के रिकॉर्ड के साथ-साथ 30 जनवरी को 12 एमएम टीएमटी बार में एक नया मासिक कीर्तिमान स्थापित करते हुए अक्टूबर, 2021 को उत्पादित 67469 टन उत्पादन को पीछे छोड़ा। बीआरएम ने उत्पाद की गुणवत्ता को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए 100 प्रतिषत ग्राहक संतुष्टि को अपना लक्ष्य रखा है। बीआरएम, ग्राहक संतुष्टि को ध्यान मे रखते हुए अपने प्रक्रिया एवं कार्यविधि मे सदैव ही नई तकनीकियों का समावेश करते रहा है जिससे ग्राहकों को बेहतर एवं गुणात्मक उत्पाद प्राप्त होता रहे। विभाग की इस सफलता पर संयंत्र के उच्च प्रबंधन ने बीआरएम के सभी कार्मिकों को बधाई दी तथा यह विश्वास प्रकट किया कि बीआरएम बिरादरी की यह ऊजार्वान टीम आने वाले समय में और भी नए कीर्तिमान बनाएगी।

विभागाध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने इस उपलब्धि पर सम्पूर्ण मिल बिरादरी को बधाई देते कहा कि यह हमारी टीम के सामूहिक प्रयास, समयबद्ध मैंटेनेंस तथा संबंधित विभागों के पूर्ण सहयोग से ही यह सब संभव हुआ है। उन्होंने पूरे टीम को आगामी लक्ष्यो की प्राप्ति के लिए दृढ़ संकल्पित किया। उन्होने पूरे विश्वास से प्रबंधन को आश्वस्त किया कि बीआरएम बिरादरी की यह स्वप्रेरित टीम भविष्य में सभी लक्ष्यों प्राप्त कर लेगी और ऐसे ही कीर्तिमान बनाते रहेगी।

Back to top button