चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने हितग्राहियों को प्रदान किये प्रमाण-पत्र

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने निवास पर प्रतिदिन आयोजित होने वाले जनदर्शन कार्यक्रम में मंगलवार को मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के 7 हितग्राहियों को विवाह सहायता एवं मृत्यु अनुग्रह सहायता की कुल 5 लाख 6 हजार रूपये की राशि के प्रमाण-पत्र वितरित किये।

मंत्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार गरीबों के हितों का संरक्षण करने वाली सरकार है। संबल योजना एवं मजदूर कल्याण योजना में हर हितग्राही को समय पर लाभ मिल सके, यह प्राथमिकता है। उन्होंने जनदर्शन में श्रमिक हितैषी योजनाओं में पंजीकृत मजदूरों के परिवार को 2 लाख की राशि और ऐसे मजदूर जिनके घर में विवाह है, उन्हें 51 हजार की विवाह सहायता राशि के प्रमाण-पत्र वितरित किये।

स्व. अशोक चौरसिया की धर्मपत्नी को मिली 2 लाख की मृत्यु अनुग्रह सहायता

राजधानी भोपाल के पुरूषोत्तम नगर सेमरा कला निवासी मजदूर स्व. अशोक चौरसिया की धर्मपत्नी श्रीमती आरती चौरसिया को मंत्री सारंग ने मृत्यु अनुग्रह सहायता की 2 लाख रूपये राशि का प्रमाण-पत्र प्रदान किया। श्रीमती चौरसिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मंत्री सारंग का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह राशि उनके 4 बच्चों के पालन पोषण के साथ ही उनकी शिक्षा में भी सहायक होगी।

6 लाभार्थियों को मिली 51 हज़ार रूपये की विवाह सहायता राशि

मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के महेश कुमार दोगने, मोहम्मद असलम, रामदास अहिरवार, श्रीमती गुलाब बाई, लक्ष्मीनारायण कुशवाह एवं अनीस खान को मुख्यमंत्री मजदूर कल्याण योजना में 51-51 हजार रूपये की राशि के प्रमाण-पत्र वितरित किये। इस अवसर पर सभी लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री चौहान एवं मंत्री सारंग का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Back to top button