बेटी की सीट पर उम्मीदवार बदलने से हरीश रावत को हार का डर? बोले- BSP ने आसान की BJP की जीत

 देहरादून

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने हरिद्वार ग्रामीण और हरिद्वार शहर विधानसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार किया और लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।  इस दौरान उन्होंने बसपा को घेरते हुए बीजेपी पर हमला बोला।  उन्होंने कहा, 'हमारे विषय में एक पार्टी सुपारी किलर का काम कर रही है। पिछली बार भी कांग्रेस को ध्यान में रखकर उम्मीदवार उतारा था। इस बार भी उम्मीदवार इसलिए बदला जिससे भाजपा प्रत्याशी का जीतना आसान हो। बसपा सोचे की बीजेपी को हराना लक्ष्य है या कांग्रेस। '

मालूम हो कि हरिद्वार ग्रामीण सीट पर उनकी बेटी अनुपमा रावत चुनाव लड़ रही हैं। इस दौरान रावत ने कहा कि हरिद्वार में नशे और कुशासन का बड़ा बोलबाला हो गया है।  यहां पर परिवर्तन बहुत जरूरी हो गया है और सतपाल महाराज उस परिवर्तन की भावना का प्रतीक बन गए हैं।  उन्होंने कहा कि मैंने सभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहा है कि 'लगो और जीतो हरिद्वार। ' ऐसा सिर्फ हरिद्वार ही नहीं पूरे उत्तराखंड की यही स्थिति है।  स्मैक वाले नशे और नकली शराब के नशे ने उत्तराखंड को अपनी गिरफ्त में ले लिया है।  ऐसा लगता है जैसे उत्तराखंड शराब और स्मैक माफिया के कब्जे में आ गया है।

रावत ने वादा किया कि सत्ता में आने पर हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में दो बड़े सरकारी अस्पताल, दो स्कूल, दो स्टेडियम बनवाए जाएंगे। इसके अलावा सत्ता में आते ही पहले साल 100 यूनिट और दूसरे साल 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। यह बात उन्होंने फेरुपुर स्थित कांग्रेस के चुनाव कार्यालय में आयोजित जनसभा में कही। उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री रहते हुए सबसे अधिक कार्य उन्होंने हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में कराए थे। उन्होंने जनता से अपनी बेटी अनुपमा रावत को प्रचंड बहुमत से जिताने की अपील की है। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार में चहुमुखी विकास कार्य हुए हैं। कांग्रेस की सरकार में महंगाई कंट्रोल में थी। लेकिन भाजपा सरकार में महंगाई बेलगाम हो गई है।

Back to top button