U-19 WC 2022: ‘बेबी एबी डिविलियर्स’ ने जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज, भारत के राज बावा को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

 नई दिल्ली

भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। शनिवार रात एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से धूल चटा दी। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ी राज बावा को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। बावा ने फाइनल मुकाबले में 5 विकेट लेने के अलावा बल्लेबाजी में भी 35 रनों की उपयोगी पारी खेली। बावा के अलावा दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। 'बेबी एबी डिविलियर्स' के नाम से मशहूर ब्रेविस की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।
 

भारत के राज बावा का ऑलराउंडर प्रदर्शन
बावा ने फाइनल मुकाबले में पहले तो शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड कमर तोड़ दी। बावा ने 9.5 ओवर में केवल 31 रन 5 विकेट चटकाए। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी में भी 35 रनों की उपयोगी पारी खेली। बावा ने 54 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने लीग चरण में युगांड के खिलाफ 108 गेंदों पर 162 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जोकि इस टूर्नामेंट में किसी भी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर था।
 
बावा ने टूर्नामेंट में 6 मैचों में 63.00 की औसत और 100.80 की स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 19 चौके और 10 छक्के उड़ा। राज बावा ने अपने इस प्रदर्शन के बाद कहा, 'मेरे लिए यह प्रदर्शन काफी खास है। फानल में इस तरीके का प्रदर्शन कर के काफी बढ़िया महसूस कर रहा हूं। मुझे कोच ने जो भी निर्देश दिए थे मैं उसका पालन कर रहा था।'

'बेबी एबी डिविलियर्स' रहे प्लेयर ऑफ द सीरीज
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। 'बेबी एबी डिविलियर्स' के नाम से मशहूर ब्रेविस ने छह मैचों की छह पारियों में 84.33 की औसत से सर्वाधिक 506 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 45 चौके और 18 छक्के लगाए। भारतीयों में अंगकृष रघुवंशी टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 6 मैचों में 46.33 और 89.39 की स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 39 चौके और 6 छक्के लगाए।

Back to top button