UP में करीब 200 सभाएं करेंगे बड़े नेता, PM मोदी कर सकते हैं वाराणसी में कैंप, पहले चरण ने बढ़ाई भाजपा की चिंता?

 नई दिल्ली।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के बाकी चरणों के प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत भाजपा के प्रमुख केंद्रीय नेता 200 से ज्यादा सभाएं करेंगे। भाजपा की कोशिश हर विधानसभा क्षेत्र तक अपने नेताओं को पहुंचाने की है, ताकि जनता से सीधा संवाद कर अपने पक्ष में लाया जा सके। पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा ने अपने प्रचार अभियान को तेज किया है। चुनाव आयोग से मिली कोरोना प्रोटोकाल की ढील के बाद बड़े पैमाने पर सभाओं की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

उत्तर प्रदेश के पहले चरण में पिछले चुनाव की अपेक्षा कम मतदान हुआ है, लेकिन आने वाले चरणों में यह गति पकड़ सकता है। भाजपा का मानना है कि जमीनी चुनाव प्रचार अभियान कम होने की वजह से कार्यकर्ताओं में उस तरह का जोश नहीं रहा, लेकिन अब जबकि जमीनी चुनाव प्रचार तेजी से बढ़ रहा है, तब कार्यकर्ता भी मैदान संभाल रहे हैं। भाजपा को उम्मीद है कि आने वाली चरणों में मतदान भी बढ़ेगा और उसकी पहुंच भी।

मोदी हर चरण में 2 से 3 दिन तक प्रचार करेंगे
आने वाले चरणों के चुनाव अभियान के लिए पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत प्रमुख केंद्रीय नेताओं की जमीनी रैलियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी हर चरण में 2 से 3 दिन तक प्रचार करेंगे।
 

शाह, नड्डा और राजनाथ भी व्यापक अभियान चलाएंगे
इसके अलावा अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह भी व्यापक अभियान चलायेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्य के प्रमुख नेताओं के अलावा अन्य प्रदेशों के नेता भी चुनाव प्रचार मैदान में उतरेंगे। भाजपा अपने प्रमुख नेताओं की सभाएं हर विधानसभा क्षेत्र में करवाएगी।

मोदी के तीन से पांच मार्च तक वाराणसी में रहने की संभावना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7वें और आखिरी चरण में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विशेष जोर लगाएंगे। उनके तीन से पांच मार्च तक वाराणसी में रहने की संभावना है। इस दौरान वे समाज के विभिन्न वर्गों एवं पार्टी के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक एवं संवाद करने के साथ रोड शो भी कर सकते हैं।

Back to top button