इंदौर में अन्तर्राष्ट्रिय स्तर का स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य जारी

इंदौर
 प्रदेश की राजधानी भोपाल और मुम्बई की तर्ज पर इंदौर में भी अन्तर्राष्ट्रिय स्तर का स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि, यदि सबकुछ ठीक रहा तो स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य अप्रैल माह के अंत तक पूरा हो जाएगा और उसके शुभारंभ के साथ ही मई माह से संचालन भी शुरू हो जाएगा। मंगलवार को इंदौर के पिपलियाहाना क्षेत्र में निर्माणाधीन स्विमिंग पूल के कार्य की प्रगति का आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने केबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने निरीक्षण किया और निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने स्विमिंग पूल के कार्य को जल्द पूर्ण करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

बता दे कि इंदौर में कुल 23 करोड़ की लागत से बनने जा रहे स्विमिंग पूल के पहले चरण के कार्य की लागत 13.97 करोड़ रुपये तक  है , वही दूसरे चरण के टेंडर जारी कर जल्द ही बचा हुआ कार्य पूरा किया जाएगा । जिसकी लागत करीब 10 करोड़ रुपये तक होगी । मीडिया से चर्चा के दौरान आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि इंदौर में बनने वाले अन्तर्राष्ट्रिय स्तर के स्विमिंग पूल का काम फिलहाल 80% काम पूरा हो चुका है और बचे हुए 20% काम को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

 

हालांकि, जिस गति से अन्तर्राष्ट्रिय स्तर के स्विमिंग पूल का काम जारी है उसे देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि स्विमिंग पूल समय सीमा में बनकर तैयार हो पाएगा। आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि आईएसबीटी की तर्ज पर ठेकेदारों से दो शिफ्ट में काम कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये गए ताकि तय समय सीमा में काम पूरा हो सके। वही आईडीए अध्यक्ष ने अप्रैल माह के अंत तक खिलाड़ियों के लिए स्विमिंग पूल बनकर तैयार होने की उम्मीद जताई है।

बता दे कि इस इंदौर के इंटरनेशनल स्विमिंग पूल निर्माण की घोषणा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 2010 में की गई थी इसके बाद से आज तक रुक – रुक कर और कोरोना काल के चलते स्विमिंग पूल का काम प्रभावित होता रहा है।  लेकिन जयपाल सिंह चावड़ा के आईडीए अध्यक्ष बनने के बाद एक बार फिर स्विमिंग पूल के निर्माण में गति लाई जा रही है। वही लोगो को भी उम्मीद है कि जल्द मिनी मुंबई के स्विमर भोपाल और मुंबई की तर्ज पर इंटरनेशनल स्विमिंग पूल में अपने जौहर दिखा सकेंगे।

Back to top button