ऐश गार्डनर ने हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, नहीं तो हो जाता सिक्स

 नई दिल्ली
ICC Women's Cricket World Cup 2022 का 21वां लीग मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा था। इसी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की खिलाड़ी ऐशा गार्डनर ने एक ऐसा कैच पकड़ा, जैसे देखकर हर कोई हैरान था। ऐश गार्डनर ने बाउंड्री की ओर जाती गेंद को हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ लिया। इसी हैरतअंगेज कैच की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका के कुल स्कोर में से कुछ रन खींच लिए, क्योंकि बल्लेबाज मैगनन डुप्रीज खतरनाक नजर आ रही थी।

दरअसल, साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की पारी का 46वां ओवर प्रगति पर था। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर मैगनन डुप्रीज ने मिड विकेट की ऊपर से छक्का जड़ने की कोशिश की। डुप्रीज को एलिमेशन नहीं मिला और गेंद नीची ही रही। वहीं, मिड विकेट पर ऐश गार्डनर खड़ी थीं, जो थोड़ा से वाइड थीं और आगे थीं, लेकिन उन्होंने गेंद तक पहुंचने का फैसला किया और फिर हवा में छलांग लगाकर अपने दाएं हाथ से कैच को पकड़ लिया और खुद को बाउंड्री लाइन से पहले ही संभाल लिया।

ऐश गार्डनर का ये कैच ऑस्ट्रेलिया के लिए मददगार साबित हुआ, क्योंकि मैगनन डुप्रीज 12 गेंदों में 14 रन बनाकर खेल रही थीं और उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी का मन बना लिया था। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट लेकर रन गति पर ब्रेक लगाने का काम किया। बता दें कि इस टूर्नामेंट में अब तक कई दमदार कैच देखने को मिले हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी अच्छी फील्डिंग के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि टीम 5 में से 5 जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। 

Back to top button