स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में नहीं छोड़ेंगे कोई कोर-कसर – मंत्री डॉ. मिश्रा

दतिया
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जिला चिकित्सालय दतिया सहित जिले के अन्य अस्पतालों के लिये 20 नये एम्बुलेंस वाहन लोकार्पित किये। उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिये कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया जिले के अस्पतालों में 20 नये एम्बुलेंस वाहन और जुड़ जाने से अब मरीजों को त्वरित उपचार उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। अस्पतालों को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। सरकार का प्रयास है कि मरीजों को अन्यत्र बड़े शहरों की ओर न जाना पड़े और उन्हें स्थानीय स्तर पर कम समय में बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध हो सकें। डॉ. मिश्रा ने कहा कि निश्चित ही एम्बुलेंस वाहनों के आ जाने से गंभीर रूप से घायल और पीड़ितों को अस्पतालों में पहुँचाया जाकर समय पर उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने चलाई एम्बुलेंस

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने जिला चिकित्सालय दतिया में एम्बुलेंस को चला कर ट्रायल भी लिया। उन्होंने एम्बुलेंस में उपलब्ध व्यवस्थाओं को देखा। कार्यक्रम में श्री विपिन गोस्वामी, श्री गिन्नी राजा परमार, श्री पुष्पेंद्र रावत, श्री योगेश सक्सेना सहित जन-प्रतिनिधि और कलेक्टर श्री संजय कुमार, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. दिनेश उदेनिया, सीएमएचओ डॉ. आर.बी. कुरेले, सिविल सर्जन डॉ. के.सी. राठौर एवं अधिकारी तथा चिकित्सक उपस्थित थे।

 

Back to top button