इंदौर में पुष्यमित्र की शपथ में शामिल होंगे शिवराज-वीडी

इंदौर
इंदौर में भाजपा के महापौर पुष्यमित्र भार्गव आज भाजपा पार्षदों के साथ शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल होंगे। इसके पहले बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन और ऊर्जाधानी सिंगरौली में भी महापौर ने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। उधर ग्वालियर, सागर, छिंदवाड़ा और मुरैना में ननि परिषद के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन कराया जा रहा है। इंदौर में 8 अगस्त को ननि अध्यक्ष का चुनाव होगा। यहां बीजेपी के पास स्पष्ट बहुमत है, इसलिए अध्यक्ष भी बीजेपी का ही बनेगा। यहां कांग्रेस पार्षद अलग से शपथ लेंगे। नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम का नोटिफिकेशन होने के बाद अब शहरों में तेजी से नई नगर सरकार के शपथ पर काम हो रहा है। रीवा और ग्वालियर में शपथ के बाद यहां प्रथम सम्मिलन का काम भी हो गया है।

उज्जैन में भाजपा से निर्वाचित मुकेश टटवाल और  सिंगरौली में आम आदमी पार्टी से निर्वाचित महापौर रानी अग्रवाल ने भी शुक्रवार को शपथ ग्रहण की। अब वहां परिषद अध्यक्ष के लिए कवायद होगी। ग्वालियर में 1 अगस्त को कांग्रेस की डॉ. शोभा सिकरवार ने महापौर पद की शपथ ली है। शुक्रवार को यहां पहला सम्मेलन हुआ जिसमें अध्यक्ष का चुनाव किया गया। यहां बीजेपी ने 34, कांग्रेस ने 25 और 7 वार्डों पर निर्दलीय ने जीत हासिल की थी।

भोपाल में कल, सतना, जबलपुर में 7 को शपथ
भोपाल में महापौर मालती राय और भाजपा पार्षद शनिवार को मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की मौजूदगी में शपथ लेंगे। वहीं जबलपुर में महापौर जगतबहादुर अन्नू 7 अगस्त को शपथ लेंगे, यहां पूर्व सीएम कमलनाथ शामिल होंगे। यहां परिषद का पहला सम्मेलन 10 अगस्त को होगा जिसमें अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।
दूसरी ओर सतना में सात अगस्त को महापौर योगेश ताम्रकार का शपथ कार्यक्रम है।

Back to top button