पैगंबर पर टिप्पणी का विरोध नहीं किया, हम भारत के साथ: बांग्लादेश

ढाका
बांग्लादेश ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी मामले में भारत के साथ होने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमन ने इसको लेकर एक बयान जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता द्वारा पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद भी हमने इसके खिलाफ विरोध करने वालों का साथ नहीं दिया। मोमन ने चंटगांव में एक भाषण के दौरान कहा कि मैंने प्रधानमंत्री शेख हसीना से कहा कि जब मैं भारत जाऊंगा तो आपको इस पर कायम रहना चाहिए।

हमें चाहिए भारत का समर्थन
बांग्लादेशी विदेश मंत्री मोमन ने कहा कि बंगलादेश और भारत दोनों को राजनीतिक स्थिरता की जरूरत है और यह तभी संभव है यदि भारत शेख हसीना की सरकार का समर्थन करता है। उन्होंने कहाकि बहुत से लोग मुझे भारत का दलाल कहते हैं क्योंकि जब कभी ऐसा कुछ होता है तो मैं कड़ा संदेश नहीं देता। मंत्री ने भारत को संबोधित करते हुए भाजपा के एक प्रवक्ता के संदर्भ में कहा कि भाजपा प्रवक्ता को आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद निलंबित कर दिया गया था। महिला प्रवक्ता ने कुछ समय पहले पैगंबर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी लेकिन हमने इस पर एक शब्द नहीं कहा। जबकि विभिन्न देशों ने इस टिप्पणी को कड़ा विरोध जताया था। हम आपको इस तरह की सुरक्षा दे रहे हैं। यह आपके और हमारे भले के लिए है।

नूपुर शर्मा के बयान पर मचा था बवाल
गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद को लेकर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद विभिन्न मुस्लिम देशों ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद भाजपा ने एक्शन लेते हुए नूपुर शर्मा को पार्टी से निकाल दिया था। वहीं नूपुर शर्मा को इस बयान को लेकर कई जगहों से धमकियां मिल चुकी हैं। यहां तक कि सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन करने के चलते महाराष्ट्र और राजस्थान में दो लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी। इसके चलते नूपुर शर्मा को सख्त सुरक्षा के बीच अज्ञात स्थान पर रखा गया है।

Back to top button