राहुल गांधी के स्टाफ समेत कांग्रेस के चार कार्यकर्ता गिरफ्तार, महात्मा गांधी की तस्वीर फर्श पर पड़ी मिली थी

नई दिल्ली
केरल के वायनाड में राहुल गांधी के ऑफिस में हुई तोड़फोड़ के मामले में कांग्रेस पार्टी के ही चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में राहुल गांधी के ऑफिस का सहायक भी शामिल है। दरअसल, इसी साल 24 जून को  सीपीएम छात्रसंघ एसएफआई के सदस्यों ने राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में तोड़फोड़ की थी। हाथापाई के दौरान महात्मा गांधी की तस्वीर ऑफिस के फर्श पर गिरी हुई थी।

ऑफिस में तोड़फोड़ की घटना को लेकर कांग्रेस ने एसएफआई पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने महात्मा गांधी की तस्वीर को नुकसान पहुंचाया है। वहीं, सीपीएम हमेशा से यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते रही है। अब घटना के करीब दो महीने बाद स्थानीय पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के ही चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पहचान, वी नौशाद, केए मुजीब, एसआर राहुल और केआर रतीश कुमार के रूप में हुई है। रतीश कुमार राहुल गांधी के ऑफिस का सहायक है। राज्य की विपक्षी दल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है।

मुख्यमंत्री ने 2 जुलाई को सदन में दी थी जानकारी
राहुल गांधी के ऑफिस में तोड़फोड़ की घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 2 जुलाई को विधानसभा को बताया था कि घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ऑफिस में घुसे सभी एसएफआई कार्यकर्ताओं को वहां से हटा दिया था। इस बीच पुलिस के एक फोटोग्राफर ने जब घटना स्थल की तस्वीरें ली तो महात्मा गांधी की तस्वीर दीवार पर लगी हुई थी।

घटना के वक्त दीवार पर थी महात्मा गांधी की तस्वीर
सीएम ने कहा कि एसएफआई कार्यकर्ताओं को वहां से हटाए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता ऑफिस के अंदर थे। उन्होंने कहा, बाद में जब पुलिस के फोटोग्राफर ने फिर से घटना स्थल की फोटो लीं, महात्मा गांधी की फोटो क्षतिग्रस्त हालत में फर्श पर थी पड़ी थी। अपने बयान में मुख्यमंत्री ने पुलिस के फोटोग्राफर की ओर से दर्ज कराए गए बयान का हवाला दिया।

Back to top button