लगातार बारिश से हाल-बेहाल, नगर पालिका ने राहत बचाव का मोर्चा संभाला

बैरसिया
पेट्रोल पंप के पीछे बनी बॉउंड्री बॉल के कारण पानी पुरी तरह रुक गया। इस पर तुरंत उक्त बॉउंड्री को तोड़ा गया। इसके बाद धीरे-धीरे पानी की निकासी होना शुरू हुई।

पूरे प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से हाल-बेहाल हो रहा है। बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में भी कई कॉलोनियों के घरों तक पानी पहुंच गया है। घरों में पानी पहुंचने  की सूचना मिलने पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रीतिनिध कुलदीप सिंह राठौड़  ने राहत बचाव का मोर्चा संभाला और सीएमओ राजेश सक्सेना, उपयंत्री राजेन्द्र स्वर्णकार पूरे दल-बल के साथ बरसते पानी में मैदान में उतार गए।
सबसे पहले वार्ड 18 में नूपुर बिहार कॉलोनी पहुंचे। यहाँ पर अधिकांश घरों में पानी भर गया था। साथ ही कॉलनी रोड और खाली प्लॉट नदी की तरह लबालब हो गये थे। अध्यक्ष प्रीतिनिध कुलदीप सिंह राठौड़ ने अपनी टीम के साथ सबसे पहले जेसीबी पर सवार होकर जलमय वाले इलाके का निरीक्षण कर पानी निकालने का रास्ता खोजा। यहाँ पर पेट्रोल पंप के पीछे बनी बॉउंड्री बॉल के कारण पानी पुरी तरह रुक गया। इस पर तुरंत उक्त बॉउंड्री को तोड़ा गया। इसके बाद धीरे-धीरे पानी की निकासी होना शुरू हुई।

घर-घर पहुंच कर लिया जायजा
नगर पालिका अध्यक्ष प्रीतिनिध कुलदीप सिंह राठौड़ ने सीएमओ राजेश सक्सेना के साथ वॉर्ड 18 और वार्ड 12 में जलभराव वाले घरों में पहुंच कर रहवासियों को आस्वस्त करते हुए जल भराव की निकासी कराई। इसके साथ ही जेसीबी से एक नाला खुदवाया। इस दौरान वार्ड 18 के पार्षद रणधीर सिंह राजपूत और वार्ड 12 के पार्षद प्रीतिनिध राजेश कुशवाहा भी मौजूद रहे।

आगे रहकर पेड़ हटवाया
नगर पालिका अध्यक्ष प्रीतिनिध कुलदीप सिंह राठौड़ ने अपनी टीम के साथ आगे खड़े होकर वार्ड 11 में रोड पर गिरे नीम के पेड़ को हटवाया साथ ही वहाँ की केवल को ठीक कराया। इस दौरान नगर पालिका सीएमओ राजेश सक्सेना, उपयंत्री राजेन्द्र स्वर्णकार और वार्ड पार्षद प्रीतिनिध  आकाश यादव मौजूद रहे।

रहवासियों ने की राठौड़ की सराहना
बारिश में जलभराव वाले इलाकों में स्वयं पहुचं कर बचाव कार्य करने पर रहवासियों ने खूब सराहना की। रहवासियों ने कहा कि पहली बार कोई नगर पालिका अध्यक्ष खुद बचाव के आये है। इससे पूर्व में नगर पालिका के अधिकारी अकेले मदद के लिए आगे आते थे।

Back to top button