राम मंदिर ट्रस्ट के मेंबर से मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (20 फरवरी) को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी शाम करीब 5:30 बजे ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात कर सकते हैं। पीएम मोदी ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास के अलावा अन्य ट्रस्टियों से भी राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

पहली बैठक में नृत्यगोपाल दास चुने गए ट्रस्ट के अध्यक्ष
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक बुधवार देर शाम खत्म हुई, जिसमें महंत नृत्यगोपाल दास ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए गए और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय को महामंत्री बनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को भवन निर्माण समिति का चेयरमैन नियुक्त किए गया है।

बैठक में 9 प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक 15 दिन के बाद फिर अयोध्या में होगी। बैठक में तय किया गया है कि अयोध्या में एसबीआई बैंक में एक जॉइंट एकाउंट खोला जाएगा। गोविंद देव गिरिजी महाराज को ट्रस्ट का कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

दिल्ली की चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म बी. शंकर अय्यर कंपनी, जो रंजीत नगर के नाम से पंजीकृत है, को यह फैसला लेने का जिम्मा सौंपा गया है कि चंदा किस रूप में लिया जाए। यह भी तय किया गया है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अयोध्या शाखा में एक ज्वाइंट अकाउंट खोला जाए जिन पर गोविंद मिश्र, चंपत राय और अनिल कुमार मिश्र तीनों के हस्ताक्षर हों।

अब निर्माण समिति की बैठक में तय होगा कि निर्माण कब शुरू होगा। ट्रस्ट के नए अध्यक्ष नित्यगोपाल दास ने कहा कि राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा जो विहिप ने तय किया है। लेकिन उसे ऊंचा और चौड़ा करने के लिए प्रारूप पर विचार जरूर होगा।

Leave a Comment