आईसीसी लगा सकता है बैन!, आसिफ अली ने की सारी हदें पार, बीच मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी पर उठाया हाथ

नई दिल्ली
 
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार रात एशिया कप 2022 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच को मात्र 1 विकेट से जीतकर पाकिस्तान ने फाइनल का टिक हासिल किया। 129 रनों को डिफेंड करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी मगर अंत में मुकाबला बाबर आजम की टीम के नाम रहा। अंतिम ओवरों में मैच इतना टेंस हो गया था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई भी देखने को मिली।
 
दरअसल,  18 ओवर तक पाकिस्तान 7 विकेट खो चुका था और जीत के लिए उन्हें 21 रनों की दरकार थी। पाकिस्तान के लिए आखिरी उम्मीद के रूप में आसिफ अली क्रीज पर मौजूद थी। 19वां ओवर लेकर आए फरीद अहमद ने दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ को आउट कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया था। आसिफ अभी भी क्रीज पर मौजूद था, ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच छक्का लगाकर पाकिस्तान की जीत की उम्मीद को जिंदा रखा।

इसकी अगली गेंद पर फरीद अहमद ने आसिफ अली को स्लो बाउंसर गेंद पर फंसाया और शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े करीम जनत ने कैच पकड़ा। आसिफ अली को आउट करने के बाद जोश में फरीद ने आसिफ के मुंह के आगे जश्न मनाया जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भड़क उठा। मैदान पर ही आसिफ अली ने फरीद को धक्का दिया और बाद में मारने के लिए बैठ भी दिखाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच बढ़ती इस लड़ाई में बीच बचाव करने बाकी खिलाड़ियों के साथ अंपायर को भी आना पड़ा।

 

Back to top button