विराट कोहली के बैटिंग ऑर्डर पर वायरल हुआ केएल राहुल का रिएक्शन

 नई दिल्ली
 
रन मशीन विराट कोहली ने गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने शतक के सूखे को खत्म करते हुए 122 रनों की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया को धमाकेदार जीत दिलाई। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कोहली को लंबे समय बात ओपनिंग करने का मौका मिला और किंग कोहली ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका। टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक जड़ते हुए कोहली ने भारत को 101 रनों से धमाकेदार जीत दिलाई। मैच के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान केएल राहुल से कोहली के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल किया गया तो राहुल ने हंसते हुए जवाब दिया कि तो मैं खुद बैठ जाऊं क्या फिर?
 
दरअसल, एक पत्रकार ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल से पूछा कि वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की इस इनिंग को देखें, हमने उन्हें आईपीएल में भी दिखा है, ओपनिंग करते हुए वह 5 शतक लगा चुके हैं, आज भी बतौर ओपनर उनका शतक आया है। तो बतौर उप कप्तान जब टीम मैनेजमेंट में बात होगी तो यह सोचा जाएगा कि वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में कोहली बतौर ओपनर ट्राई किया जाए। कोहली ने पिछले साल कहा था कि वह ओपनिंग करना चाहते हैं?
 
राहुल ने पत्रकार के इस सवाल का जवाब हंसते हुए दिया और कहा कि तो मैं खुद बैठ जाऊं क्या फिर? राहुल ने इसी के साथ यह भी साफ कर दिया कि कोहली आगामी सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप में नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।
 
राहुल ने आगे कहा 'विराट का रन बनाना हमारे लिए बहुत बड़ा बोनस है। उसे आज अपनी बल्लेबाजी से खुश होना चाहिए। वह पिछली 2-3 सीरीज से अपने खेल पर काम कर रहा है और यह खूबसूरती से सामने आया है। अगर आप इस तरह 2-3 पारियां खेलते हैं , आपको आत्मविश्वास मिलता है। खुशी है कि वह इस तरह से खेल सका। ऐसा नहीं है कि वह केवल तभी शतक लगा सकता है जब वह ओपनिंग कर रहा हो। अगर वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है तो वह भी शतक बना सकता है और यह उस भूमिका के बारे में है जो टीम उससे चाहती है। आज उन्होंने अपनी भूमिका खूबसूरती से निभाई। वह अगली सीरीज में अपनी अगली भूमिका अच्छे प्रदर्शन के साथ निभाएंगे, इस बारे में कोई प्रश्न चिह्न नहीं है।'

 

Back to top button