नाइजीरिया में हादसा बस में लगी आग से 20 यात्रियों की जलकर मौत

अबूजा
दक्षिणी पश्चिम नाइजीरिया में एक बस की दूसरे वाहन से टक्कर में कम से कम 20 यात्री की जलकर मौत हो गई. पुलिस और अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा शनिवार को ओयो राज्य के इबारापा इलाके में स्थित लानलेट में हुई.

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इबारापा जिले के अध्यक्ष गबेंगा ओबालोवो ने बताया कि, ‘यह एक घातक दुर्घटना थी. हमने पूरी तरह से जला हुआ 20 से अधिक शव निकाले हैं.’ ओबालोवो ने दुर्घटना के लिए तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाने को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा कि यात्रियों को ले जा रहे दो वाहनों के बीच आमने-सामने टक्कर हुई, जिसके बाद बस में आग लग गई जिसपर काबू नहीं पाया जा सका. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दुर्घटना में ‘गंभीर रूप से झुलसे’ दो लोगों को बचाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

वहीं राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘दुर्घटना में 20 लोगों की जान चली गई.’ हालांकि उन्होंने मृतकों के बारे में ज्यादा विवरण नहीं दिए.

नाइजीरिया की खराब रखरखाव वाली सड़कों पर आम तौर पर तेज गति और यातायात नियमों की अवहेलना के कारण दुर्घटनाएं होती हैं. इससे पहले इसी साल जुलाई में उत्तर पश्चिमी नाइजीरिया के कडुना राज्य में एक हाईवे पर तीन वाहनों की टक्कर में 30 लोगों की मौत हो गई थी.

वहीं सड़क सुरक्षा आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल नाइजीरिया में 10,637 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गईं, जिनमें 5,101 लोगों की जान गई और 30,000 से अधिक लोग घायल हुए.

Back to top button