किम जोंग उन के साथ एक रहस्यमय महिला चर्चा का विषय बनी

प्योंगयांग
 उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के करीब एक रहस्यमय महिला की मौजूदगी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। पिछले कुछ महीनों से इस महिला को साये की तरह किम जोंग उन के साथ देखा गया है। इसी गुरुवार को प्योंगयांग में आयोजित एक 74वें राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम के दौरान भी इस महिला को किम जोंग उन के साथ देखा गया। इस दौरान महिला के हाथ में एक हैंडबैग देखा गया। बताया जा रहा है कि इस बैग में उत्तर कोरिया के न्यूक्लियर डॉक्ट्रिन को लेकर किम जोंग उन का भाषण रखा गया था। इससे साबित हो रहा है कि इस महिला पर किम जोंग उन कितना ज्यादा भरोसा करते हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि यह महिला किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग की जगह ले रही है।

किम जोंग उन के साथ कई कार्यक्रमों में देखा गया
 इस महिला को इस साल की शुरुआत से किम जोंग उन के साथ देखा जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि यह किम जोंग की रिश्तेदार हो सकती है, लेकिन उसकी पहचान अभी तक अज्ञात बनी हुई है। इस महिला को 74वें राष्ट्रीय दिवस का जश्न के दौरान आयोजित विशाल आउटडोर संगीत कार्यक्रम और भोज के दौरान कोरियाई सेंट्रल टेलीविजन (केसीटीवी) के वीडियो फुटेज में और अधिक स्पष्ट और करीब से देखा गया। इस कॉन्सर्ट में वह रहस्यमय महिला किम जोंग उन की मेज के चारों ओर मंडराती दिखाई दी। इतना ही नहीं, उसे इवेंट लॉजिस्टिक्स सहयोगी ह्योन सोंग वोल और बहन किम यो जोंग के साथ भी देखा गया।

उत्तर कोरियाई संसद में भी किम जोंग के साथ थी

इससे पहले भी इस रहस्यमय महिला को उत्तर कोरिया के सुप्रीम पीपुल्स असेंबली (एसपीए) के एक सत्र में देश की बदलती परमाणु हथियार नीति पर किम जोंग उन के भाषण की संभावना वाले एक फोल्डर को पकड़े हुए देखा गया था। केसीटीवी फुटेज के अनुसार, इस महिला ने 27 जुलाई को एक अन्य प्रमुख आउटडोर म्यूजिक इवेंट में किम को दिए गए फूलों के गुलदस्ते को संभालते हुए देखा गया था। इस महिला को पहली बार फरवरी में किम जोंग उन के साथ देखा गया था। इसे आम तौर पर एक हैंडबैग लेकर जाते हुए देखा गया है, जिसमें संभवत किम जोंग उन का फोन, सिगरेट या दवा होती है।

किम जोंग की सौतेली बहन तो नहीं यह रहस्यमय महिला
उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने इस महिला के नाम का जिक्र नहीं किया है। अभी तक उसकी पहचान के बारे में खुफिया जानकारी भी विदेशी मीडिया के सामने नहीं आई है। माना जाता है कि किम जोंग उन की कम से कम दो सौतेली बहनें हैं, जिनका नाम किम सोल सॉन्ग और किम चुन सॉन्ग है। दोनों का जन्म 1970 के दशक के मध्य में हुआ था। लेकिन, यह रहस्यमय महिला उन दोनों की तुलना में छोटी प्रतीत होती है। ऐसे में इसके किम जोंग उनकी सौतेली बहन होने की संभावना न के बराबर है।

Back to top button