राजस्थान की कलह में भी केसी वेणुगोपाल को मिली खुशी की वजह

नई दिल्ली
 
राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान के बीच कांग्रेस नेता ने खुशी की वजह भी ढूंढ ली है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल दावा किया कि राजस्थान में जो कुछ भी चल रहा है वो एक दो दिन में सब साफ हो जाएगा। हालांकि इस दौरान केरल के कांग्रेस नेता ने कहा कि राजस्थान की वजह से मीडिया पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की चर्चा तो कर रहा है। कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने आगे कहा कि राजस्थान में कोई ड्रामा नहीं चल रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वेणुगोपाल ने कहा "मीडिया भले ही इसे नाटक के रूप में देख सकता है लेकिन कम से कम आप कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर चर्चा तो कर रहे हैं। हम इसे बहुत लोकतांत्रिक तरीके से कर रहे हैं, यह दो दिनों में आसानी से समाप्त हो जाएगा।"

इस बीच खबर है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि अभी समय तय नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री बुधवार दोपहर नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे और पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि गहलोत पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे या नहीं, यह आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही स्पष्ट होगा।

इससे पहले कांग्रेस की राजस्थान इकाई में उत्पन्न राजनीतिक संकट के बीच पार्टी पर्यवेक्षकों ने मंगलवार को ‘घोर अनुशासनहीनता के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी तीन नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की और इसके कुछ देर बाद ही पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति की ओर से इन्हें ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी कर दिये गए। राजस्थान सरकार कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल एवं महेश जोशी तथा राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर यह बताने को कहा गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

 

Back to top button