साल 2022 में इन 3 कंपनियों ने निवेशकों को दी है गहरी चोट, डूब गया पैसा

नई दिल्ली

साल 2022 निवेशकों के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं रहा है। साल की शुरुआत में रूस-यूक्रेन युध्द की वजह वैश्विक स्तर पर संकट गहरा गया था। जिसकी वजह से दुनियाभर में महंगाई बढ़ने लगी। पहले कोविड और फिर युद्ध ने भारत सहित दुनियाभर के देशों की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ कर रख दिया। जिसका असर शेयर बाजार में भी देखने को मिला है। कई कंपनियों के शेयरों में इस साल भारी गिरावट देखने को मिली है। आज हम चर्चा करेंगे ऐसी तीन कंपनियों के शेयरों की जिनकी कीमतों में इस साल 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। आइए एक-एक करके डालते हैं नजर..

1- ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों में 65 से अधिक की गिरावट

इस साल जिन कुछ कंपनियों ने निवशकों को गहरी चोट दी है उसमें ब्राइटकॉम ग्रुप एक है। साल 2022 में कंपनी के शेयर की कीमत 102 रुपये से लुढ़कर 32 रुपये के लेवल पर आ गए। यानी इस साल शेयरों की कीमतों में 68.76 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। बीते 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयरों में 64 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, पिछले एक महीने की बात करें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में 24.91 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। कंपनी के 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 29.90 रुपये है।

2- टानला प्लेटफॉर्म के शेयरों में भारी गिरावट

इस साल कंपनी के शेयरों नें 58 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के एक शेयर की कीमत 1839 रुपये से लुढ़कर 761 रुपये के लेवल पर आ गए है। यानी जिस किसी निवेशक ने साल 2022 की शुरुआत में इस कंपनी के शेयर पर दांव लगाया होगा उसका इंवेस्टमेंट घटकर 41,408 रुपये ही रह गया होगा। बीते 6 महीने के दौरान भी शेयरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। राहत भरी खबर यह है कि कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक महीने के दौरान उछाल दर्ज की गई है।

3- जेनसार टेक्नोलॉजी लिमिटेड को अच्छे दिन का इंतजार

कंपनी के शेयरों में साल 2022 के दौरान 59.83 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के एक शेयर का भाव 533 रुपये से 214 रुपये के लेवल पर आ गए हैं। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयर का भाव 42 प्रतिशत तक लुढ़क गया है। निवेशकों के लिए पिछला एक महीना भी अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है।

 

Back to top button