इमाम उमर इलियासी को इंग्लैंड से फोन मिली धमकी

  नई दिल्ली

संघ प्रमुख मोहन भागवत को 'राष्ट्रपिता' और 'राष्ट्रऋषि' बताने वाले ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन (AIIO) के प्रमुख डॉ. उमर अहमद इलियासी को धमकी मिली है. चीफ इमाम के मुताबिक उन्हें इंग्लैंड से फोन आया था. डॉ. उमर अहमद इलियासी ने कहा कि एक शख्स ने पहले फोन कर नाराजगी जताई फिर अपशब्दों का प्रयोग किया और धमकी दी. चीफ इमाम ने सोशल मीडिया पर भी धमकी मिलने की बात कही है.

हालांकि धमकी के बावजूद चीफ इमाम अपने शब्दों पर कायम हैं. इमाम ने कहा कि मोहन भागवत को उन्होंने बुलाया था. उन्हें राष्ट्रपिता और राष्ट्रऋषि बोला था इन शब्दों को वह वापस नहीं लेंगे, परिणाम चाहे जो भी हो. चीफ इमाम ने कहा कि उन्होंने थाने में धमकी को लेकर शिकायत दी है और सरकार और एजेंसियों को इसकी जानकारी है. बता दें कि चीफ इमाम के पास पहले से ही सुरक्षा मौजूद है.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर लगे बैन पर उमर इलियासी ने कहा कि सरकार के पास सबूत थे इसलिए कार्रवाई हुई. बता दें कि 22 सितंबर को दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर स्थित एक मस्जिद में मोहन भागवत और  डॉ. उमर अहमद इलियासी के बीच मुलाकात हुई थी. इसके बाद भागवत उत्तरी दिल्ली के आजादपुर में स्थित एक मदरसे में पहुंचे थे. यहां भागवत जब बच्चों से बात कर रहे थे, तभी इलियासी ने उन्हें 'राष्ट्रपिता' बताया था. उन्होंने कहा था कि मोहन भागवत आज मेरे निमंत्रण पर आए हैं. वह 'राष्ट्र-पिता' और 'राष्ट्रऋषि' हैं. उनकी आज की यात्रा से देश में एक अच्छा संदेश जाएगा. भगवान की पूजा करने के हमारे तरीके अलग हैं लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता है. हमारा मानना ​​है कि देश पहले आता है.

AIIO का दावा है कि वो दुनिया में इमामों का सबसे बड़ा संगठन है.  इनका ये भी दावा है कि इस संगठन को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली हुई है.

उमर अहमद इलियासी ने कई राज्यों में मदरसों के सर्वे को भी ठीक बताया था. तब उन्होंने कहा था कि जो सर्वे हो रहा है वो ठीक है. मदरसों का सर्वे हो, उन्हें आधुनिक तालीम दी जाए.

Back to top button