इंदौर में दशहरे बिक्री के लिए 1100 से ज्यादा कारें बुक

इंदौर
इंदौर में गणेशोत्सव से आटोमोबाइल सेक्टर में उछाल देखने को मिल रहा है। गणेशोत्सव और नवरात्र में भी इंदौर में वाहनों की अच्छी बिक्री हुई थी। अब दशहरे पर शहर में सभी कार निर्माता कंपनियों की 1100 से अधिक कारें बिकने की उम्मीद है। वहीं दो पहिया और अन्य श्रेणी के वाहन मिलाकर यह आंकड़ा चार हजार से अधिक हो जाएगा। इसके बाद पुष्य नक्षत्र और दीपावली पर भी वाहनों की जमकर बिक्री होगी। इस दीपावली पर इंदौर में कुल वाहनों का आंकड़ा बढ़कर साढ़े 23 लाख तक पहुंच जाएगा। जबकि इंदौर जिले में कुल वयस्क मतदाताओं की संख्या ही करीब साढ़े 26 लाख है।

कोरोना संक्रमण के बाद सभी क्षेत्रों में निराशा थी, लेकिन इस साल बाजार में उठाव देखने को मिल रहा है। वाहन निर्माता कंपनियों का प्रोडक्शन भी ठीक है। लोगों ने त्योहार पर वाहन लेने के लिए पहले ही बुकिंग कर ली थी। अब शुभ मुहुर्त देख कर डिलीवरी ले रहे हैं। शहर के कार शोरूम संचालक अमन पटेल ने बताया कि श्राद्ध पक्ष के बाद नवरात्र के पहले ही दिन से अच्छी बुकिंग है। अब हम दशहरे पर डिलीवरी की तैयारी कर रहे हैं। दशहरे पर केवल मारुति के सभी डीलर ही करीब 600 कारों की डिलीवरी देंगे। अन्य कंपनियों का आंकड़ा मिला कर यह संख्या और बढ़ जाएगी।

धनतेरस पर कार खरीदना हो तो नहीं मिलेगी – डीलरों के अनुसार, लोगों ने अपनी पसंदीदा कार पहले ही बुक करवा ली है। अब किसी को धनतेरस पर कार चाहिए तो नहीं मिल सकेगी। अगर कोई पूर्व की बुकिंग निरस्त होती है तो उसी दशा में उसे कार मिल सकेगी। लेकिन इसका चांस एक प्रतिशत ही है। हालांकि, दो पहिया वाहनों के लिए कोई समस्या नहीं है। सभी डीलरों के पास अच्छा खासा स्टाक उपलब्ध है।

Back to top button