दक्षिण कोरिया: तीन माह में पहली बार सामने आए सबसे कम कोरोना के मामले

सिओल
दक्षिण कोरिया में तीन माह में पहली बार कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान देश में 19431 मामले सामने आए हैं। इनमें करीब 59 मामले ओवरसीज के हैं। कोरोना के मामलों में आई गिरावट को अब वापस पटरी पर लौटना और कोरोना से पीछा छूटने के संदर्भ में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही देश वापस कोरोना से पूर्व की स्थिति में लौट जाएगा। इससे पहले 2 जुलाई को देश में 10708 कोरोना के मामले रिकार्ड किए गए थे। इसके बाद मामलों में तेजी दर्ज की गई थी और अगस्‍त में एक दिन में करीब 2 लाख मामले तक रिकार्ड किए गए थे।

सरकार के आंकड़े
सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में जियोंगी प्रांत में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। यहां पर इनकी संख्‍या करीब 5328 रिकार्ड की गई है। इसके अलावा राजधानी सिओल में 3963, पोर्ट सिटी इंचियोन में करीब 1062 मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों में देश में 32 मौत हुई है। इस तरह से देश में कोरोना मामलों की कुल संख्‍या 24953135 और इससे मौतों का आंकड़ा 28646 तक जा पहुंचा है।

कई नियमों में मिली छूट
बता दें कि दक्षिण कोरिया में 26 सितंबर से मास्‍क लगाने की बाध्‍यता को खत्‍म कर दिया गया है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि किसी भी तरह की आशंका होने पर एहतियात जरूर बरतनी है। अक्‍टूबर के शुरुआम में भी देश में करीब 30 हजार मामले लगभग हर रोज ही सामने आ रहे थे। बुधवार को इसमें कुछ गिरावट जरूरआई थी। इंपोर्टेड केस भी अब कम हुए हैं। बुधवार से ये करीब 100 तक आ रहे थे। सरकार ने देश में आने वाले पर्यटकों से पीसीआर टेस्‍ट की बाध्‍यता को भी खत्‍म कर दिया है। इसके अलावा कोरोना के चरम पर रहते हुए जिन पाबंदियों को लागू किया गया था, उनमें से अधिकतर को अब हटा लिया गया है।

Back to top button