दिवाली के मौके पर अपने फ्रेंड्स और रिश्तेदारों को दें ये गिफ्ट

दशहरा, करवा चौथ के बाद अब दीपावली का त्योहार मनाया जाएगा। जिसकी तैयारियां जोरों- शोरों से की जा रही है। इस बार यह त्योहार 24 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा। ऐसे में बेहद कम वक्त बचा है दिवाली की शॉपिंग के लिए। दिवाली पर घर के लिए और खुद के लिए तो ढेर सारी चीजें खरीदनी ही होती है, साथ ही अपने दोस्तों रिश्तेदारों को गिफ्ट देने के लिए भी तरह-तरह की चीजें खरीदी जाती है। ऐसे में अगर आप कंफ्यूज है कि इस बार अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट में क्या दें? तो आइए आज हम आपकी इस कंफ्यूजन को दूर करते हैं और आपको बताते हैं 5 बजट फ्रेंडली गिफ्ट्स जो आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं…

बुद्धा शोपीस
दीपावली के मौके पर अक्सर लोग एक दूसरे को शोपीस गिफ्ट करते हैं। लेकिन इस बार आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को बुद्धा का कोई शोपीस गिफ्ट कर सकते हैं। ये घर में शांति और समृद्धि का प्रतीक होते हैं। आपको ऑनलाइन या किसी रिटेल स्टोर से भी 500 से 1000 रुपए तक अच्छे शोपीस मिल जाएंगे, जो आप खरीद सकते हैं। इन दिनों दिवाली पर के चलते कई जगह बेहतरीन डिस्काउंट्स भी दिए जा रहे हैं। ऐसे में इसका फायदा उठाए और दिवाली पर उनके लिए बेस्ट गिफ्ट्स खरीदें।

चॉकलेट बॉक्स
दिवाली पर अपने दोस्तों रिश्तेदारों को मिठाई देने से बेटर है कि आप उन्हें चॉकलेट बॉक्स दें, क्योंकि यह लंबे समय तक चलती भी हैं। जबकि, दिवाली पर अगर आप कोई मिठाई अपने दोस्तों को देते हैं तो वह ज्यादा से ज्यादा 1 हफ्ते तक चल सकती है और सोन पपड़ी देना तो आजकल दिवाली पर बिल्कुल भी पसंद नहीं किया जाता है, इसलिए आप कोई इंपोर्टेड चॉकलेट या हैंडमेड चॉकलेट अपने फ्रेंड्स को गिफ्ट कर सकते हैं।

घड़ी
घड़ी में कई तरह की वैरायटी आती है। जैसे हाथ में पहनने के लिए रिस्ट वॉच, स्मार्ट वॉच या घर में लगाने के लिए वॉल क्लॉक, छोटी अलार्म क्लॉक या पॉकेट क्लॉक, इसमें कई तरह के ऑप्शन आपको घड़ियों में मिल जाते हैं। ऐसे में आप अपने फ्रेंड्स या फिर रिलेटिव्स के लिए उनकी जरूरत के अनुसार घड़ी खरीद सकते हैं।

डायरी और पेन सेट
अगर आपके दोस्त या रिश्तेदार वर्किंग है या पढ़ाई कर रहे हैं, तो आप उन्हें स्टेशनरी आइटम गिफ्ट कर सकते हैं। जैसे कोई अच्छी सी डायरी, पेन का सेट या फिर कोई स्टडी लैंप जिसे वह अपने स्टडी टेबल पर रख सके।

कस्टमाइज्ड गिफ्ट
आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को दिवाली के मौके पर कस्टमाइज्ड गिफ्ट भी दे सकते हैं। इसमें आप एक सुंदर सा गिफ्ट बॉक्स लें। इसमें उनकी पसंद की चीजें जैसे ड्राई फ्रूट्स, चॉकलेट या फिर खाने-पीने के सामान को डाल सकते हैं या घर पर ही कुछ बनाकर किसी कांच की बरनी में रखकर अपने दोस्तों को प्यारा सा गिफ्ट दे सकते हैं।

Back to top button