विप्रो के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी बोले- टॉप कर्मचारी को निकालने में 10 मिनट लगे

नई दिल्ली
 
विप्रो (Wipro) के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी ने बुधवार को खुलासा किया कि कंपनी के टॉप 20 कर्मचारियों में से एक को निकालने का फैसला लेने में सिर्फ 10 मिनट लगे। बेंगलुरू में नैसकॉम प्रोडक्ट कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए प्रेमजी ने सैकड़ों कर्मचारियों की अचानक बर्खास्तगी पर हुए हंगामे का जिक्र करते हुए यह बात कही। उन्होंने यह खुलासा मूनलाइटिंग के आरोप में कई कर्माचारियों को निकाले जाने के एक हफ्ते बाद किया।

उन्होंने कहा, वह कर्मचारी कंपनी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था। कठिन समय में कठिन निर्णय लेना पड़ता है। ईमानदारी से संबंधित नीति ब्लैक एंड ह्वाइट है। ईमानदारी के उल्लंघन और उत्पीड़न पर नीति स्पष्ट है। वह कर्मचारी कंपनी में नहीं रहेगा, यदि नीति का उल्लंघन करता है।

यह दूसरी बार है जब विप्रो के चेयरमैन ने इस बात पर जोर दिया कि आईटी सर्विस कंपनी कैसे अखंडता को महत्व देती है। उन्होंने एक अन्य वरिष्ठ कर्मचारी को छह साल पहले बर्खास्त किए जाने के मामले का भी हवाला दिया। प्रेमजी ने कहा, वह कंपनी से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ था और उसने क्लीन रिलीविंग लेटर प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास किया। उसने संगठन पर बहुत दबाव डाला, जबकि उसे कंपनी की ईमानदारी नीति के बारे में स्पष्ट रूप से बताया गया था।

 

Back to top button