सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र सियांग जिले में हुआ क्रैश ,रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर

   सियांग

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां के सियांग गांव के पास सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र (Rudra) क्रैश हो गया. यह जगह टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर है.

गुवाहाटी डिफेंस पीआरओ के मुताबिक, आर्मी का हेलिकॉप्टर टूटिंग से 25 किमी दूर सिंगिंग गांव के पास क्रैश हो गया. जहां ये हादसा हुआ, वो सड़क मार्ग से कनेक्टेड नहीं है. हालांकि, रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है.

बताया जा रहा है कि सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र (Rudra) क्रैश हुआ है. सर्च ऑपरेशन जारी है. रुद्र सेना का अटैक हेलिकॉप्टर है. इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ( HAL) ने भारतीय सेना के लिए बनाया है. यह हल्के ध्रुव हेलिकाप्टर का वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड (WSI) Mk-IV संस्करण है.

इससे पहले 5 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. हेलिकॉप्टर में दो पायलट सवार थे, इसमें एक पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव शहीद हो गए थे. वहीं, दूसरे पायलट को गंभीर हालत में नजदीकी आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

पिछले साल सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर हुआ था क्रैश

तमिलनाडु के कुन्नूर में पिछले साल दिसंबर में चीफ ऑफ डिफेंस बिपिन रावत को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत की पत्नी, स्टाफ समेत कुल 14 लोग मौजूद थे. सभी की मौत हो गई थी.  खराब मौसम की वजह से पूर्व सीडीएस का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था. वे एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तमिलनाडु के वेलिंग्टन जा रहे थे.

Back to top button