WhatsApp हुआ डाउन, लाखों यूजर्स हुए प्रभावित

नई दिल्ली

WhatsApp Restored: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल लोग टेक्सट भेजने के लिए करते हैं। हालांकि, यह सिर्फ मैसेजिंग का ही जरिया नहीं रह गया है। बल्कि इससे लोग कॉलिंग, पेमेंट जैसे काम भी कर सकते हैं। कुछ ही देर पहले एक बड़ी परेशानी आ गई थी क्योंकि WhatsApp कुछ देर से नहीं चल रहा है। न तो यूजर्स मैसेज भेज पा रहे हैं और न ही रिसीव कर पा रहे हैं। हम भी पिछले कुछ समय से WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं और इससे पर्सनल चैट के साथ-साथ ग्रुप चैट दोनों को प्रभावित हो रही थीं। लेकिन अब WhatsApp रिस्टोर हो चुका है और यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल आसानी से कर रहे हैं।

क्या हुआ था:
आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडेक्टर ने पुष्टि की है कि WhatsApp हजारों यूजर्स के लिए काम नहीं कर रहा है। वेबसाइट के हीट-मैप के आधार पर प्रभावित क्षेत्रों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यह परेशानी अन्य शहरों के यूजर्स को भी प्रभावित कर सकती है। WhatsApp ने अभी तक इस बारे में कोई बयान साझा नहीं किया है। WhatsApp कब तक रिस्टोर होगा इसकी जानकारी तो फिलहाल नहीं मिली है और न ही अभी तक WhatsApp रिस्टोर हुआ है। लेकिन एक जरूरी जानकारी हम आपको जरूर दे सकते हैं।

बता दें कि दिवाली पर एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp बंद हो गाय है। ऐसा सिर्फ उन यूजर्स के साथ ही हो रहा है जो अभी तक पुराने स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Back to top button