वाई-फाई राउटर लाइट जाने के बाद भी चलता रहेगा इंटरनेट

 

नई दिल्ली। जब भी हम घर से काम करते हैं तो हमें एक सबसे बड़ी परेशानी आती है वाई-फाई की। कई बार इंटरनेट बंद हो जाता है या फिर लाइट चली जाती है। इससे इंटरनेट कनेक्टिविटी खत्म हो जाती है। अब राउटर बंद हो जाने से काम में बाधा आती है ये तो हम सभी जानते ही हैं क्योंकि इंटरनेट बंद हो जाता है। ऐसे में क्या किया जाए। दरअसल, कई लोग ऐसे होते हैं जो लोग अपने वाई-फाई राउटर को इन्वर्टर के साथ कनेक्ट नहीं करते हैं और लाइट जाने पर वाई-फाई बंद हो जाता है। लेकिन एक ऐसी डिवाइस है जो आपकी इस परेशानी को खत्म कर सकती है। यह एक मिनी यूपीएस है जो वाई-फाई राउटर के साथ काम करता है। यह आपकी बजट में भी आता है। तो चलिए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में।

कमाल की है ये डिवाइस:
इस डिवाइस का नाम Zinq UPS for Router है। इस की कीमत की बात करें तो इसे आप 53 फीसद डिस्काउंट के साथ 1,399 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के जरिए खरीद सकते हैं। इसकी ओरिजिनल कीमत 2,999 रुपये है। यह एक वाई-फाई राउटर ब्रॉडबैंड मॉडम है। चलिए जानते हैं इसकी खासियतें।

कैसे करता है काम: यह एक मिनी यूपीएस है जो 12V WiFi राउटर ब्रॉडबैंड मॉडम के साथ काम करता है। इसके साथ 4 घंटे तक का पावर बैकअप दिया गया है। यह आपके पहले से मौजूद एडप्टर के साथ काम करता है। यह सेट टॉप बॉक्स और स्मार्ट कैमरा के साथ भी काम करता है। यह स्मार्ट चार्जिंग फीचर के साथ आता है। इसका स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम इसकी यूपीएस बैटरी को ऑटोमैटिकली चार्ज करता है। जैसे ही पावर कट होती है यह बैटरी मोड पर स्विच हो जाता है। इसे इंस्टॉल करना काफी आसान है। इसके साथ 1 साल की वारंटी दी जा रही है।

Back to top button