iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले, जल्द यूज कर पाएंगे 5जी सर्विस

नई दिल्ली

Apple भारतीय यूजर्स के लिए अगले हफ्ते तक अपने iOS Beta प्रोग्राम में 5G एनेबल कर देगा। हालांकि, Apple ने इस खबर को कन्फर्म किया है लेकिन यह कब रोल-आउट होगा, इसकी कोई फाइनल डेट अभी हमारे पास नहीं है। भारत में 5G सेवाओं की घोषणा 1 अक्टूबर को कर दी गई है।

कुछ हफ्तों पहले, भारतीय सरकार ने भारत में 5G सेवाओं को इनेबल करने को लेकर कंपनी को जोर दिया था। इस पर Apple ने कहा था की वो यूजर्स के लिए सॉफ्टवयेर अपडेट को दिसंबर में रोल आउट करेगी। अब इसका बीटा रोल आउट एक तरह से प्रीकर्सर है और इससे Apple को फीडबैक मिलेगा की इस सेवा से जुडी चीजों में किस तरह के बदलाव चाहिए? एक स्टेटमेंट में Apple ने कहा की वो कैरियर पार्टनर्स के साथ 5G लाने पर काम कर रही थी। जैसे की नेटवर्क वेलिडेशन होगा और क्वालिटी, परफॉरमेंस को लेकर टेस्ट पूरा हो जाएगा, iPhone यूजर्स को 5G सेवा उपलब्ध करा दी जाएगी।

Airtel और Jio के Apple यूजर्स जो बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम में भाग लेंगे, वो 5G को अगले हफ्ते अपडेट के बाद इस्तेमाल कर पाएंगे। Apple Beta Software Program के जरिए सॉफ्टवयेर सभी के लिए उपलब्ध होने से पहले यूजर्स प्री-रिलीज सॉफ्टवेयर और लेटेस्ट फीचर्स को एक्सपीरियंस कर पाएंगे। इस ट्रायल के दौरान, यूजर्स Apple को क्वालिटी को लेकर फीडबैक भी उपलब्ध करा सकते हैं। यूजर्स को बीटा प्रोग्राम के लिए अलग से एनरोल करना होगा। यह सुझाव नहीं दिया जाएगा की आम यूजर्स इसे ट्राई करें क्योंकि यह फाइनल प्रोडक्ट नहीं है और काई बार इसमें बग भी आते हैं।

Apple के iPhone 14, iPhone 13, और iPhone 12 सीरीज के फोन्स के साथ-साथ iPhone SE (3rd जनरेशन) मॉडल्स भी 5G कम्पैटिबल हैं। इन्हीं डिवाइसेज को अगले हफ्ते बीटा सॉफ्टवेयर और दिसंबर में फुल अपडेट मिलेगा।

Back to top button