कांग्रेस ने ‘शिवराज पे’ के क्यूआर कोड के पोस्टर बनाकर लगाए

इंदौर

 मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले ही राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है. पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू कर चुकी है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने प्रदेश के सीएम पर बड़ा आरोप लगाते हुए सड़कों पर मुख्यमंत्री के पोस्टर लगाए.

दरअसल इंदौर कांग्रेस द्वारा इंदौर के प्रमुख चौराहों पर मुख्यमंत्री शिवराज के नाम से 'शिवराज पे' के क्यूआर कोड के पोस्टर बनाकर लगाए गए हैं. जिस पर लिखा गया है कि प्रदेश उधारी पर चलता है, कृपया उधार दें, प्रत्येक व्यक्ति के सिर पर 41 हजार का कर्ज कर दिया है. शिवराज सरकार उधार लेकर घी पी रही है, 400 करोड़ रुपये प्रत्येक महीने ले रही है.

सरकार पर आरोप लगाए

कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने बताया कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को 41 हजार रुपये का कर्जदार बना दिया. प्रदेश सरकार अपने सालाना बजट से ज्यादा उधार ले रही है. हर महीने 400 करोड़ बाजार से उधार ले रही है. अगर सरकार इसी तरह लोन लेती रही तो वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश के हर व्यक्ति के सर पर 1 लाख रुपये का कर्ज हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि सरकार 22 हजार करोड़ तो सिर्फ ब्याज में दे रही है. प्रदेश में अब तक की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. करीब इसी वर्ष 6 लाख लोग बेरोजगार हुए हैं. 33 लाख पंजीकृत बेरोजगार है. प्रदेश में 1 करोड़ से ज्यादा बेरोजगार हैं. उन्होंने कहा कि 1 लाख नौकरी देने की घोषणा पर प्रदेश सरकार ने मार्केटिंग पर करोड़ों फूंक दिए लेकिन नौकरी एक लोगों को भी नहीं मिली.

'कहा सीएम सिर्फ घोषणाएं करते हैं'

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश के 2 हजार स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं. प्रदेश के स्वास्थ व्यवस्था देश में 17वें स्थान पर है. देश में प्रदेश की स्थिति उधार चंदा के रूप में शिवराज सरकार ने कर दी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि आए दिन सीएम शिवराज सिर्फ घोषणाएं करते हैं और घोषणाओं की मार्केटिंग के लिए करोड़ों रुपये उधार लेकर फूंक देती है.

बता दें कि यह पोस्टर प्रदर्शन प्रदेश को उधारी प्रदेश बनाने के विरोध में कांग्रेस ने शहर के प्रमुख चौराहों पर लगाए हैं. इसमें सीएम शिवराज के चहरे वाले क्यूआर कोड के पोस्टर हैं जिस पर लिखा है. 'हमारा प्रदेश उधारी से चलता है कृपया हमें उधार दें'.

Back to top button