कमलनाथ 15 नवम्बर को छिंदवाड़ा में लगाएंगे गांधी चौपाल

छिंदवाड़ा

मप्र में आहिस्ता-आहिस्ता सियासी दल, मिशन 2023 की तरफ बढ़ते जा रहे है और यात्रा-चौपालों के जरिए नेता जनता की नब्ज टटोल रहे है। पीसीसी चीफ कमलनाथ, कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा की प्रदेश में एंट्री के पहले अपने घर यानि छिंदवाड़ा में गांधी चौपाल लगाएंगे। इस बहाने वह ग्रामीणों की समस्याए सुनेंगे और मैदानी स्तर पर मौजूदा सरकार का रिपोर्ट कार्ड बनाने की कोशिश की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ अपने छिंदवाड़ा के गृह गांव शिकारपुर में गाँधी चौपाल में नजर आएंगे। 15 नवम्बर को लगने वाली इस चौपाल को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। नाथ के इस गढ़ में सेंध लगाने बीजेपी जहां अपनी रणनीति तैयार कर रही है, वही क्षेत्र को कमलनाथ के जरिए मिली उपलब्धियों के सहारे कांग्रेस इस बार भी जीत का दंभ भरेगी। चौपाल के लिए पार्टी ने प्रदेश में 23 हजार पंचायतों को चुना है। शिवराज सरकार का जमीनी स्तर पर रिपोर्ट कार्ड तैयार करने की यह प्लानिंग मानी जा रही है।

जिस तरह भारत जोड़ों यात्रा के बहाने राहुल गांधी कांग्रेस के पक्ष में जनता का समर्थन जुटाने निकले है, उसी तर्ज पर गांधी जयंती 2 अक्टूबर से कांग्रेस ने मप्र ने गांव-गांव चौपाल लगाने की शुरुआत की। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी, भारत जोड़ों यात्रा के जरिए 20 नवम्बर तक प्रदेश में एंट्री करेंगे। उससे पहले कमलनाथ अपने गढ़ के ग्रामीणों में विश्वास जताने की कोशिश करेंगे। भाजपा सरकार द्वारा किए गए वादों पर सरकार कितना खरा उतरी और योजनाओं की जमीनी हकीकत क्या है? इसकी फेहरिस्त भी तैयार की जाएगी। आपको बता दें छिंदवाड़ा की लोकसभा और विधानसभा सीटों पर बीजेपी की इस बार पैनी नजर है। पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व भी यहां की स्थितियों का कई महीनों से आंकलन करने में जुटा है। ताकि मौका आते ही यहां नाथ के किले को ढहाने ताकत से चौका लगाया जा सकें।

Back to top button