CM केजरीवाल ने गुजरात में AAP सरकार बनने की भविष्यवाणी की

नई दिल्ली.
 गुजरात में विधानसभा चुनाव की लड़ाई दिन ब दिन तेज़ होती दिख रही है. चुनाव आयोग की ओर से मतदान की तारीखों के ऐलान के साथ सत्ताधारी बीजेपी, विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. इस बीच AAP प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी गुजरात चुनावों में किस पार्टी को कितनी सीटें आएंगी, इसे लेकर भविष्यवाणी की.

 कार्यक्रम में शामिल अरविंद केजरीवाल ने एक कागज के टुकड़े पर लिखा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महज पांच या उससे भी कम सीटें जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया उनकी पार्टी गुजरात में सरकार बनाएगी. वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के बारे में पूछे जाने पर आप प्रमुख ने कहा, ‘शेष भविष्यवाणियां किसी और दिन की जाएंगी.’

 

अरविंद केजरीवाल ने इसके अलावा भी ऐसा ही दावा किया. उन्होंने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं को कमतर आंकते हुए सवालिया लहजे में कहा ‘कांग्रेस को कौन गंभीरता से लेता है’?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘गुजरात के लोग बदलाव चाहते हैं. अगर लोग बदलाव नहीं चाहते तो हमें यहां अच्छा रिस्पांस नहीं मिलता. हमें 30 फीसदी वोट शेयर मिल रहा है. हमने पंजाब में सरकार बनाई. गुजरात में भी कुछ अलग होने वाला है.’

बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए अगले महीने 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे. इसके बाद  8 दिसंबर को वोटों की गिनती के साथ ही यह साफ हो जाएगा कि अरविंद केजरीवाल की यह भविष्यवाणी कितनी सटीक बैठती है.

Back to top button