सेमीफाइनल में होगा बदलाव ,दो खिलाड़ियों की होगी वापसी-राहुल द्रविड़

नई दिल्ली
Semi final t20 world cup 2022 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-2 अंतिम मैच में जिम्बाब्वे को हराकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए धमाकेदार तरीके में क्वालीफाई किया है। अब भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से है। इंडिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला गुरुवार 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ इस मैच को लेकर पूरी तरह से अलर्ट हैं। उन्होंने इस महामुकाबले के लिए खास तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही राहुल द्रविड़ ने टीम में बदलाव के भी संकेत दिए हैं।
भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि एडिलेड की परिस्थिति के अनुसार प्लेइंग-11 में जरूरी बदलाव होंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भारतीय प्लेइंग-11 में स्थान मिल सकता है, क्योंकि एडिलेड की पिच आमतौर पर स्लोअर बॉलर्स को मदद करती है। इसके साथ ही अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। जबकि ऋषभ पंत को एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

द्रविड़ बोले- एडिलेड का ट्रैक थोड़ा स्लो

राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी 15 सदस्यीय स्क्वॉड के लिए हम पूरी तरह से ओपन माइंड हैं। उन्होंने कहा कि इस इस 15 सदस्यीय टीम में शामिल कोई खिलाड़ी हमें कमजोर नहीं बनाएगा। हमने ऐसी स्क्वॉड चुनी है। उन्होंने कहा कि हम एडिलेड जाएंगे और वहां देखेंगे। मैंने कुछ मैच एडिलेड के मैदान पर देखे हैं और मैं यह भी जानता हूं कि वहां का ट्रैक थोड़ा स्लो है। वहां ग्रिप्ड के साथ थोड़ी टर्न भी है। हम वहां पूरी तरह से एक नई पिच पर खेलेंगे।

पिच देखने के बाद बनाएंगे रणनीति

द्रविड़ ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ हम जिस पिच पर खेले थे, वहां कोई स्पिन नहीं थी। हालांकि वह एक अलग ही तरह का विकेट था। एडिलेड में भी उसी तरह की अलग पिच होगी। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि एक मैच के बाद मैं यहां नहीं बैठ सकता और वहां क्या होगा ये भविष्यवाणी भी नहीं कर सकता हूं। अभी हमारे पास कुछ दिन हैं। हम वहां जाकर पिच देखेंगे और उसके बाद आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

स्थिति और पिच के हिसाब से ही प्लेइंग-11

भारतीय कोच ने कहा कि यदि पिच स्लो है तो हम उसी स्थिति के लिहाज से खेलने उतरेंगे। वहीं, अगर हमें लगा कि थोड़ी अलग पिच होगी तो हमें मैच के लिहाज से एक टीम बनानी होगी। द्रविड़ के बयान से यह साफ है कि वह एडिलेड की मौजूदा स्थिति और पिच के हिसाब से ही टीम इंडिया की प्लेइंग-11 उतारेंगे।

Back to top button