जसमीत कौर बैंस भारतीय मूल की पहली सिख महिला जो कैलिफोर्निया विधानसभा में चुनी गई

कैलिफोर्निया

जसमीत कौर बैंस ने इतिहास रचा। वह कैलिफोर्निया विधानसभा के लिए चुनी गईं। इस तरह से जसमीत कौर बैंस भारतीय मूल की पहली सिख महिला बनी, जिसने कैलिफोर्निया विधानसभा में अपना स्थान बनाया। हर भारतीय को फक्र है।

एक और भारतीय ने इतिहास रच दिया। जसमीत कौर बैंस ने भारत के सम्मान को और बढ़ाया। जसमीत कौर बैंस भारतीय मूल की पहली सिख महिला के रूप में कैलिफोर्निया विधानसभा के लिए चुनी गईं। केर्न काउंटी में जसमीत कौर बैंस ने अपनी प्रतिद्वंद्वी लेटिसिया पेरेज को पराजित किया। बैंस को 10,827 मतों के साथ 58.9 प्रतिशत वोट मिला, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी पेरेज को 7,555 वोट के साथ 41.1 प्रतिशत वोट हासिल हुआ। जसमीत कौर बैंस बेकर्सफील्ड रिकवरी सर्विसेज में चिकित्सा निदेशक हैं। जीत हासिल करने के बाद जसमीत कौर बैंस ने कहाकि, वह स्वास्थ्य सेवा, आवास, पानी की सुविधा और वायु गुणवत्ता को प्राथमिकता देंगी।

समर्थन के लिए लोगों की आभारी

कैलिफोर्निया विधानसभा के लिए चुनी गई जसमीत कौर बैंस ने अपने एक संदेश में लिखा, यह एक रोमांचक रात है, मैं शुरुआती रूझान से उत्साहित हूं और केर्न काउंटी में मिले समर्थन के लिए लोगों की आभारी हूं। उनका चुनाव क्षेत्र जिला अरविन से डेलानो तक फैला है। इसमें पूर्वी बेकर्सफील्ड का अधिकांश भाग शामिल है।

सफल व्यवसायी पिता की बेटी

जसमीत कौर बैंस के पिता ने ऑटो मैकेनिक के रूप में अपना कैरियर शुरू किया। और कार डीलरशिप के मालिक बना एक सफल व्यवसायी बनें। जसमीत कौर कुछ दिन अपने पिता के काम में हाथ बंटाया था। उसके बाद उन्होंने मेडिसिन में अपना करियर बनाया।

फील्ड अस्पतालों की स्थापना की

जसमीत कौर बैंस ने कोविड काल में कोविड रोगियों के इलाज के लिए फील्ड अस्पतालों की स्थापना की। उन्हें कैलिफोर्निया एकेडमी ऑफ फैमिली फिजिशियन द्वारा 2019 हीरो ऑफ फैमिली मेडिसिन और ग्रेटर बेकर्सफील्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स से 2021 ब्यूटीफुल बेकर्सफील्ड अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Back to top button