ईओडब्ल्यू में डीएसपी की कमी, पिछले महीने 8 के कर दिए थे तबादले

भोपाल

भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस को लेकर लगातार काम करने वाले ईओडब्ल्यू लंबे अरसे से अफसरों की कमी से जूझ रहा है। इस कमी को पिछले महीने शासन ने और बढ़ा दिया है। पिछले बीस दिनों से ईओडब्ल्यू के आला अफसर यहां पर नए अफसरों की पदस्थापना का इंतजार कर रहे हैं।

पिछले महीने 10 अक्टूबर को ईओडब्ल्यू से कार्यकारी डीएसपी अजय कैथवास, विलास वाघमारे, रामदयाल मिश्रा, अनिरूद्ध बाधिया, सतीश कुमार चतुर्वेदी, रूचिता चतुर्वेदी, राकेश सिंह बघेल और राकेश पांडेय का तबादला कर दिया था। इन सभी की सेवाएं सामान्य प्रशासन विभाग से वापस लेते हुए वापस मूल विभाग को लौटा दी गई थी। इन सभी को पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है। इनकी जगह पर दूसरे अफसरों को ईओडब्ल्यू में पदस्थ किए जाने का वादा किया गया था, लेकिन अब तक यहां पर इस रैंक के अफसरों की पदस्थापना के आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

खाली हैं 35 फीसदी से ज्यादा पद
ईओडब्ल्यू में अफसरों और कर्मचारियों की भारी कमी बनी हुई है। इस कमी को दूर करने के लिए यहां से लगातार शासन से पत्राचार किया जा रहा है। हर बार आश्वासन मिल जाता है कि जल्द ही इन पदों को भर दिया जाएगा, लेकिन खाली पड़े हुए पदों पर पदस्थापना नहीं हो पा रही है। हालांकि पद की कमी होने के बाद भी ईओडब्ल्यू ने पिछले कुछ सालों में अपने काम में तेजी दिखाई है। कई पेंडिंग मामलों का निपटारा किया है, जिसके चलते ही इस बार ईओडब्ल्यू ने सबसे ज्यादा प्रकरण दर्ज किये  हैं। जबकि कई मामलों में शिकायत सही नहीं पाये जाने पर उन्हें एफआईआर के योग्य नहीं माना गया।

Back to top button