गूगल पर सर्च न करें ये टॉपिक नहीं तो जाना पड़ेगा जेल

नई दिल्ली

Google एक ऐसा जरिया है जो हमें हर सवाल के जवाब से अवगत कराता है। आप कुछ भी सर्च करें या आपको कुछ भी जानना हो, आपको यहां से सभी कुछ पता चल जाएगा। हर सवाल का जवाब है Google बाबा के पास। लेकिन कई बार हम यहां ऐसी चीजें सर्च कर जाते हैं जो हमें नहीं करनी चाहिए। कुछ चीजें Google पर सर्च करना आपको सीधे जेल की हवा खिला सकती हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही सेंसिटिव टॉपिक के बारे में बता रहे हैं जिसे अगर आप Google पर सर्च करेंगे तो आपको सीधे जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी
जी हां, अगर आप चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित कुछ सर्च करते हैं तो आप जेल की हवा खानी पड़ सकती है। जेल तो जाना पड़ेगा ही, साथ ही आपको भारी जुर्माना भी देना पड़ सकता है। जाहिर सी बात है कि यह एक बेहद ही सेंसिटिव टॉपिक है और इस पर कोई भी काम किया जाना या इस टॉपिक की जानकारी ढूंढी जाना बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है। कई लोग मजाक में भी इस तरह की चीजें सर्च करते हैं जबकि ऐसा करना आपके लिए बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है और आप सीधे हवालात जा सकते है।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी, बाल यौन शोषण का ही एक रूप है। यह फेडरल लॉ ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को एक नाबालिग (18 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों) से जुड़े यौन शोषण के तौर पर परिभाषित किया है। सिर्फ यही नहीं, इस तरह के और भी कई टॉपिक्स हैं जिन्हें सर्च करना जेल के दरवाजे आपके लिए खोल सकता है जिसमें फिल्म पाइरेसी, बॉम्ब बनाना और गर्भपात आदि शामिल हैं।

Back to top button