Bharat Jodo Yatra के शेड्यूल में बदलाव,अब 23 नवंबर को प्रदेश में करेगी एंट्री

भोपाल
मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश में बदलाव किया गया है. ये यात्रा अब 20 नवंबर के बजाय 23 नवंबर को प्रदेश में दाखिल होगी. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के साथ हुई एक बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है. बैठक में मध्य प्रदेश के ​​​​​​पूर्व सीएम ​कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित एमपी कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे.

गुजरात चुनाव के वजह से यात्रा में परिवर्तन: 21 और 22 नवंबर को राहुल गांधी गुजरात चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करेंगे. वैसे भारत जोड़ो यात्रा को मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले से 20 नवंबर को एंट्री करनी थी. दो दिन के ब्रेक के बाद यात्रा खंडवा, खरगोन होते हुए इंदौर, उज्जैन और आगर की ओर जाएगी. 5 दिसंबर को यात्रा एमपी से राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी.

मध्य प्रदेश में राहुल गांघी का प्रस्तावित कार्यक्रम: महाराष्ट्र के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और आगर मालवा जिले से होते हुए आगे बढ़ेगी. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्य प्रदेश में राहुल गांधी दो सभाओं को भी संबोधित करेंगे. पहली सभा 27 नवंबर को बाबा साहेब अंबेडकर की जन्मस्थली महू में शाम के वक्त रखी जाएगी. सभा में संविधान की रक्षा करने की शपथ दिलाई जाएगी. इसके बाद 28 और 29 नवंबर को यात्रा इंदौर में रहेगी. इसके अलावा राहुल गांधी महू के पातालपानी में टंट्या भील की जन्मस्थली भी जा सकते हैं जिससे कि मध्य प्रदेश के दलित और आदिवासी बहुल अंचल के वोट बैंक को अपने पक्ष में लाने की पहल कर सकें. इंदौर में राहुल गांधी देवी अहिल्याबाई होल्कर को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

 

 

Back to top button