स्वरोजगार योजनाओं की राशि जारी करने ,कमलनाथ ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

भोपाल.
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लिखा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। इसमें उन्होने युवा उद्यमी योजना, स्वरोजगार योजना एवं कृषक उद्यमी योजना को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार नया व्यवसाय करने वाले युवा उद्यमियों के खिलाफ काम कर रही है और ब्याज अनुदान, अनुदान एवं क्रेडिट गारंटी फंड जारी नहीं कर रही है।

कमलनाथ ने अपने पत्र में लिखा है कि सरकार द्वारा इस मद में राशि जारी नहीं करने से कर्ज लेकर उद्यम स्थापित करने वाले उद्यमियों को परेशानी हो रही है। उन्होने कहा कि 2 वर्ष से ब्याज अनुदान राशि और 3 वर्ष से क्रेडिट गारंटी फंड की राशि जारी नहीं की गई है। कमलनाथ ने मांग की कि स्वरोजगार योजनाओं के लिए युवा उद्यमियों को मदद पहुंचाने के लिए अविलंब राशि जारी की जाए क्योंकि इस कारण उद्यमियों को वित्तीय और वैधानिक मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘प्रदेश के हजारों स्व रोजगारियों उद्यमियों ने अनुदान और शासन की गारंटी की अपेक्षा के साथ बैंक से ऋण लेकर स्वयं का व्यवसाय इन योजनाओं के अंतर्गत प्रारंभ किया। लेकिन विगत वर्षों में इन योजनाएं के माध्यम से जुड़े हितग्राहियों को देय अनुदान एवं अन्य राशि शासन स्तर से समय पर जारी नहीं की जा रही है। इस कारण इन्हें अत्यधिक वित्तीय एवं वैधानिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।’ इसे लेकर उन्होने अविलंब मामले का निपटारा करने व राशि जारी करने की मांग की है।

Back to top button