सभी ग्रामीणों के लिए सुलभ हो APCMMS ऐप: सीएम जगन मोहन 

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को शहरी विकास विभाग द्वारा विकसित किए जा रहे APCMMS (एपी कंसिस्टेंट मॉनिटरिंग ऑफ म्युनिसिपल सर्विसेज) ऐप को सभी गांवों के लोगों के लिए सुलभ बनाने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि ऐप-आधारित शिकायतों में प्रतिक्रिया प्रणाली प्रकोष्ठ को मजबूत किया जाए।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को यहां नगर प्रशासन एवं शहरी विकास की समीक्षा बैठक के दौरान सुझाव दिया कि सड़कों के निर्माण में उभरती नई तकनीकों को अपनाया जाए ताकि वे हर मौसम में अच्छी गुणवत्ता के साथ लंबे समय तक टिकी रहें। अन्य बुनियादी ढाँचे जैसे जल निकासी व्यवस्था और आंतरिक सड़कों को भी ठीक से बनाए रखा जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर एप भी सभी गांवों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ऐप अधिकारियों को लंबे समय तक नगरपालिका सेवाओं को टिकाऊ बनाने में मदद करेगा। ऐप आधिकारिक मशीनरी को कस्बों और शहरों में सार्वजनिक शौचालयों, भूमिगत जल निकासी व्यवस्था, ड्रेजिंग, सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइट, हरियाली, ट्रैफिक जंक्शन और सौंदर्यीकरण जैसी बुनियादी सुविधाओं के रखरखाव की वास्तविक समय की निगरानी करने में मदद करेगा। 4,119 वार्ड सचिवालयों में सचिवों को प्रतिदिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी सेवाओं के रखरखाव की निगरानी करने और ऐप के माध्यम से संबंधित अधिकारियों के ध्यान में आने वाली सड़कों की मरम्मत करने के लिए कहा जाएगा।

Back to top button