BJP पदाधिकारी बूथों पर अधिक समय दें, कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएगा संवाद

भोपाल

बीजेपी सरकार और संगठन में सबसे अधिक पद रखने वाले ग्वालियर चंबल संभाग के पदाधिकारियों से कहा गया है कि वे बूथ क्षेत्र में अधिक से अधिक समय बिताएं। ऐसे में कार्यकर्ताओं से संवाद होगा और सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रमों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। कार्यकर्ताओं में भी संगठन और सरकार के जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों से संवाद बढ़ने पर उनका मनोबल बढ़ेगा।

गुजरात चुनाव के बाद बीजेपी की पहली बड़ी बैठक शुक्रवार को ग्वालियर में हुई। ग्वालियर चंबल संभाग के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों, निगम मंडल और बोर्ड के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों के साथ हुई अलग-अलग बैठकों में चुनावी रणनीति और संवाद पर चर्चा हुई। बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की मौजूदगी में हुई बैठक में सभी पदाधिकारियों से बूथ स्तर पर अधिकतम समय देने और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों के जानकारी देने पर जोर दिया गया।
बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि संगठन के विस्तार और उसकी मजबूती के लिए बूथ को सशक्त बनाने का काम करना है। बूथ मजबूत होगा तो आने वाले विधानसभा चुनावों में 51 प्रतिशत वोट हासिल करने के लक्ष्य को पाने में आसानी होगी। इसलिए सभी पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता बूथों की सूची बनाएं और काम तय कर उसके हिसाब से रणनीति बनाएं। पार्टी के वरिष्ठ नेता बूथों पर ज्यादा समय देंगे तो कार्यकर्ता भी वहां अधिक समय तक रुकेंगे जो बूथ को पावरफुल बनाने में सहयोगी होगा। इसके बाद शक्ति केंद्र और जिले की बैठकों की कार्ययोजना बनाकर काम किया जाना है।

Back to top button