भाजपा अब बूथ को मजबूत करने, घर-घर जाने का चलाएगी अभियान

भोपाल

चुनावी साल में भाजपा अब बूथ को मजबूत करने के साथ लोगों से भावनात्मक जुड़ाव स्थापित करने पर जोर देगी। इसके लिए मतदाताओं के घर-घर जाने का अभियान चलाया जाएगा। इस निर्णय पर मुहर बीजेपी की 17 दिसम्बर को कटनी में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लगेगी। बैठक में ढाई सौ से अधिक पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्यों की मौजूदगी रहेगी। कटनी में होने वाली यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि यह क्षेत्र प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र खजुराहो में आता है।

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में वैसे तो समसामयिक मुद्दों पर चर्चा करने के साथ पार्टी द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाते हैं और पूरी टीम को साथ लेकर चलने पर जोर दिया जाता है लेकिन इस बार पार्टी जो निर्णय लेगी वह लोगों (मतदाताओं) के दिल में जगह बनाने वाले फैसले से जुड़ी होगी। केंद्रीय संगठन ने भी लोगों की भावनाओं से जुड़ने को लेकर पार्टी द्वारा अभियान चलाने पर सहमति दे दी है। इसीलिए प्रदेश कार्यसमिति में इस बार यह महत्वपूर्ण मुद्दा रहने वाला है।

सरकार की उपलब्धि और साहित्य के भरोसे न रहें
पार्टी सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय संगठन ने कहा है कि वोटर से पार्टी और सरकार की उपलब्धियों से जुड़े साहित्य पर चर्चा का काम चालू रखने के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं को हर घर के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने पर बल देना है। कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर केवल बीजेपी का पर्चा नहीं पकड़ाना है, बल्कि उनके साथ चर्चा भी करनी है। उनकी समस्याओं को समझना है और उसके स्थायी निदान की दिशा में सहयोग भी करना है। इससे लोगों की समस्याओं से आत्मीय जुड़ाव का अवसर मिलेगा और जनता के साथ बीजेपी के संबंधों को भी एक नई मजबूती मिलेगी।

हर नेता को घर से निकालने पर जोर
वैसे तो कार्यसमिति की एजेंडा अभी फाइनल होना है पर सूत्रों का कहना है कि चुनावी साल में पार्टी हर नेता को घर से बाहर निकलने पर जोर देगी। पार्टी नेताओं से बड़े दिल से संगठन का काम करने और जनता व समाज में जाने के लिए कहा जाएगा।

 

Back to top button