IPL में ऋषभ पंत कर सकते हैं रनों की बौछार, कोच पोंटिंग से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की ये खास गुजारिश

नई दिल्ली
 दिल्ली कैपिटल्स की टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा खासा नाम कमया है। लेकिन वाइट बॉल क्रिकेट में पंत को अभी भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हर कोई पंत की प्रतिभा से परिचित हैं, लेकिन ऋषभ अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन करने में लगातार नाकाम हो रहे हैं। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने पंत को लेकर कुछ बातों का जिक्र किया है।

दिल्ली को पंत से ट्रॉफी की उम्मीद दिल्ली को पंत से ट्रॉफी की उम्मीद दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल इतिहास में अब तक एक बार भी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है। वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर से लेकर श्रेयस अय्यर तक ने टीम की किस्मत बदलने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए। अब ऋषभ पंत से दिल्ली के फैंस को पहली बार खिताब दिलाने की उम्मीदें हैं। पंत की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

हॉग ने पंत को लेकर पोंटिंग को दी सलाह हॉग ने पंत को लेकर पोंटिंग को दी सलाह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत को लेकर टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग को सलाह दी। हॉग का मानना है पोंटिंग पंत से इस सीजन दिल्ली के ओपनिंग कराने का काम करें। हॉग के मुताबिक पंत बतौर ओपनर दिल्ली के लिए ज्यादा सफल बल्लेबाज बन पाएंगे। हॉग ने कहा कि पंत पावरप्ले के फायदा उठाकर टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में सफल हो सकते हैं। हो सकता है पंत के रोल में बदलाव हो सकता है पंत के रोल में बदलाव हॉग ने आगे कहा कि पंत जिस तरह मैदान पर उतरकर बल्लेबाजी करते है और गेंदबाजों को इरादों को फ्लॉप करते हैं वो अपने आप कमाल है। पंत की तरह बहुत कम ही बल्लेबाज हैं जो इस तरह फीयरलेस क्रिकेट खेल पाते हैं। ऐसे में उन्हें सही जगह यूज करना टीम के लिए जरूरी है। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत के रोल में रिकी पोंटिंग कुछ बदलाव कर सकते हैं। आईपीएल के नए सीजन में पंत टीम के लिए ओपनिंग करते दिखाई दे सकते हैं।
 

Back to top button