अश्विन-अय्यर के दम पर जीता भारत, 2-0 से किया सूपड़ा साफ

  नई दिल्ली 

IND vs BAN Live Score 2nd Test  Day 4: आर अश्विन और श्रेयस अय्यर की 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी (71*) के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 3 विकेट से धूल चटाई। अश्विन ने 42 तो अय्यर ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था। एक समय पर टीम इंडिया ने 74 रन पर 7 विकेट खो दिए थे, तब अश्विन और अय्यर ने शानदार साझेदारी कर टीम को यह मैच 47 ओवर में जीताया। इसी के साथ टीम इंडिया दो मैच की इस सीरीज में मेजबानों का सूपड़ा साफ किया।
 

 अश्विन ने मेहदी हसन मिराज के ओवर की आखिरी दो गेंदों पर बैक टू बैक दो चौके लगाकर टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाई। अश्विन 42 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं अय्यर ने 29 रन बनाए। 47वां ओवर लेकर आए मेहदी हसन मिराज का अश्विन ने छक्के से किया स्वागत। भारत अब जीत से मात्र 10 रन दूर है। अश्विन 32 और अय्यर 29 रन बनाकर क्रीज पर। पिछले तीन ओवर में भारतीय टीम ने चौके लगाकर दबाव को बांग्लादेश पर शिफ्ट कर दिया है। अश्विन ने भी इस दौरान अपने हाथ खोले। टीम इंडिया जीत से अब मात्र 26 रन दूर है। अय्यर 26 और अश्विन 19 रन बनाकर क्रीज पर। 41वें ओवर में शाकिब अल हसन को दो चौके लगाकर श्रेयस अय्यर ने भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया है। अय्यर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और उनका साथ अश्विन भी बखूबी दे रहे हैं। अय्यर 22 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं। श्रेयस अय्यर ने चौका लगाकर कम किया दबाव, 38वां ओवर लेकर आए मिराज की चौथी गेंद पर अय्यर ने चार रन बटोरे। भारत जीत से अब 52 रन दूर है।

 चौथे दिन पहले घंटे का खेल बांग्लादेश के नाम रहा है। इस दौरान मेजबान टीम ने 3 विकेट निकालने के साथ 43 रन खर्च किए हैं। क्रीज पर श्रेयस अय्यर के साथ आर अश्विन मौजूद हैं। अक्षर पटेल भी बने महेदी हसन मिराज का शिकार। मेहदी ने इसी के साथ पारी में 5 विकेट पूरे किए। अक्षर ने बनाए 34 रन। भारत ने 74 रन पर खोया 7वां विकेट। वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिराज ने ऋषभ पंत को LBW आउट कर भारत को बहुत बड़ा झटका दे दिया है। पंत 9 रन बनाकर लौटे पवेलियन। भारत को 71 के स्कोर पर लगा 6ठां झटका। मिराज के ओवर में भारत ने बटोरे 10 रन। अक्षर पटेल ने इस ओवर में शानदार चौका जड़ा। वह 31 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।   दिन का दूसरा ओवर लेकर आए कप्तान शाकिब ने जयदेव उनादकट को LBW आउट कर भारत को 5वां झटका दिया। उनादकट 13 रन बनाकर हुए आउट। भारत को 56 के स्कोर पर गंवाया 5वां विकेट।

 चौथे दिन किस्मत भारत के साथ। पहले ओवर में जयदेव उनादकट आउट होने से दो बार बचे। पहली गेंद पर उनकी कैच छूटी दो दूसरी बार अंपायर्स कॉल ने उन्हें LBW आउट होने से बचाया। इस ओवर की चौथी गेंद पर उनादकट ने छक्का लगाकर कुछ प्रेशर भी कम किया।

 अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट की जोड़ी के साथ बांग्लादेशी टीम मैदान पर उतरी। मेहदी हसन मिराज करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत। अभी तक ये गेंदबाज इस पारी में तीन विकेट चटका चुका है। ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में रिकॉर्ड काफी शानदार है, आज भारतीय फैंस चाहेंगे कि पंत अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखें। चौथे दिन भारतीय पारी की शुरुआत अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट करेंगे। अक्षर 26 तो उनादकट 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इसके बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का आना बाकी है। 

Back to top button