ऑक्सीजन सप्लाई सहित सभी व्यवस्थाओं को फंक्शनल रखें : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

स्वास्थ्य मंत्री ने जेपी अस्पताल का निरीक्षण कर दिये निर्देश

भोपाल
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि ऑक्सीजन पीएसए प्लांट, ऑक्सीजन सप्लाई, आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन सपोर्टेड, आईसीयू बेड सहित सभी व्यवस्थाओं को फंक्शनल रखें। विदेशों में बढ़ते कोरोना प्रकरणों के दृष्टिगत केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुक्रम में सभी अस्पतालों में 27 दिसम्बर को मॉकड्रिल होगा। अस्पताल अधीक्षक, सिविल सर्जन और अन्य अधिकारी चेक लिस्ट बना कर अस्पताल की व्यवस्थाओं का गहनता से निरीक्षण करें। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने आज जेपी अस्पताल का निरीक्षण कर यह निर्देश दिये।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कोविड-19 की चुनौती का हमने सफलतापूर्वक सामना किया है। व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर हम पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोविड-19 उपचार को लेकर की गई व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है। व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद बनाये रखने के लिये 27 दिसंबर को होने वाले मॉकड्रिल में सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा भी होगी।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, आईसीयू वार्ड, ऑक्सीजन पीएसए प्लांट सहित सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं है। देश और प्रदेश में कोविड को लेकर स्थिति सामान्य है। प्रिकॉशन के तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सेनेटाइजर अथवा साबुन से हाथ धोना और घर से बाहर जाने पर मास्क अवश्य लगायें।

 

Back to top button