ये उपाए करने से सदैव घर में रहेगा लक्ष्मी का वास

 

 हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी कहा गया है. शास्त्रों में बताया गया है कि मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल होता है, जिस कारण वह एक स्थान पर हमेशा वास नहीं करती हैं. लेकिन हर कोई चाहता है कि उसके घर पर मां लक्ष्मी का वास हो और घर पर धन-दौलत का अभाव न रहे. इसके लिए लोग अपने घर में मां लक्ष्मी की विशेष पूजा-अराधना भी करते हैं.

अगर आप भी चाहते हैं आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और घर पर उनका वास हो, तो नए साल 2023 में इन ज्योतिष उपायों को जरूर करें. इन उपायों के प्रभाव से घर पर मां लक्ष्मी का स्थाई रूप से वास होगा, पैसों की किल्लत की किल्लत दूर होगी और भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी.

इन उपायों से शीघ्र प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

    शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित है. इस दिन पूजा में दक्षिणावर्ती शंख, कौड़ी, बताशे, मखाने, खीर अर्पित करें, इससे मां शीघ्र प्रसन्न होंगी और आपके घर पर वास करेंगी.

    मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन काली चींटियों को चीनी खिलाएं. इससे घर पर चल रही धन-संबंधी समस्याएं दूर होती है.

    कहा जाता है कि मां लक्ष्मी उसी घर पर वास करती हैं जहां साफ-सफाई और शुद्धता का विशेष ध्यान रखा जाता है. इसलिए सुबह घर की साफ-सफाई करें और मुख्य द्वार में घी का दीपक जलाएं. इससे घर पर आने वाली हर विपदा दूर होती है और घर पर मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

    रवि पुष्य नक्षत्र में घर पर कुशमूल लाएं और गंगाजल से धोकर इसकी विधिवत पूजा करें. इसके बाद इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे आर्थिक तंगी दूर होगी.

    मां लक्ष्मी को शीघ्र प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा में कमल का फूल मां के चरणों में अर्पित करें.  

 

Back to top button