भ्रष्टाचार पर लगाम: सीहोर कलेक्टर ने ने वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर 9303628757 जारी किया

भोपाल
 मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार सक्रिय हैं. वो मंचों से ही भ्रष्ट अधिकारियों को सस्पेंड कर रहे हैं. वहीं लोकायुक्त भी प्रदेश में लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी दिशा में अब सीएम के जिले सीहोर के कलेक्टर ने भी एक अच्छी पहल की है. कलेक्टर प्रवीण सिंह ने वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर 9303628757 जारी किया है. इस नंबर पर भ्रष्टाचार की शिकायत सीधे तौर पर की जा सकेगी.

वॉट्सऐप पर भेजे फोटो-वीडियो

कलेक्टर द्वारा जारी नंबर पर जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए आने वाले मरीजों से और पीएम आवास की स्वीकृति और किश्त डलवाने के लिए हितग्राहियों से रुपये या अन्य किसी प्रकार की मांग की जाती है, तो उस व्यक्ति का वीडियो-ऑडियो तथा शिकायत इस हेल्पलाइन नंबर पर  की जा सकेगी. जिला चिकित्सालय सीहोर में इलाज के लिए आने वाले मरीजों और उनके परिजनों से अस्पताल स्टॉफ या अन्य व्यक्तियों द्वारा रूपये और अन्य किसी तरह की मांग की जाती है, साथ ही इलाज से मना किया जाता है तो मरीज या परिजन संबंधितों के ऑडियो-वीडियो फोटो लेकर उसकी शिकायत सीहोर के कलेक्टर के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर पर प्रेषित कर सकते है.

जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

कलेक्टर द्वारा जारी वाट्सअप नंबर पर प्रधानमंत्री आवास नगरीय के हितग्राहियों को आवास स्वीकृत कराने के लिए या आवास की किश्त दिलाने के लिए नगरीय निकायों के अमले या अन्य किसी व्यक्ति द्वारा धनराशि की मांग की जाती है, तो ऐसे व्यक्तियों के साथ वार्तालाप के ऑडियो-वीडियों या शिकायतों से संबंधित अन्य प्रमाण सीहोर के कलेक्टर के वॉट्सऐप हेल्पलाइन पर प्रेषित कर सकते हैं. बता दें कि प्रवीण सिंह द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर के इस नवाचार को शहर में खूब सराहा जा रहा है.

Back to top button