बिहार का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा-शाहनवाज हुसैन

पटना
 पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने दावा किया है कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की बिहार में अगले साल पांच फरवरी से प्रस्तावित यात्रा और नए साल में तेजस्वी यादव को बिहार की कमान सौंपे जाने की किसी भी संभावना पर बीजेपी नेता ने कटाक्ष किया. सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार का मुख्यमंत्री कौन होगा, ये बिहार की जनता तय करेगी. नीतीश कुमार चाहें तो इस वक्त तेजस्वी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं. लेकिन, जब 2025 का विधानसभा चुनाव होगा तो मुख्यमंत्री वही बनेगा जिसकी छाती पर कमल का फूल होगा. यानी मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा.’

बता दें, बिहार के मौजूदा हालात पर सवाल खड़ा करते हुए बीजेपी की तरफ से लगातार नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार को घेरा जाता रहा है. वहां की कानून-व्यवस्था से लेकर और दूसरी गतिविधियों पर भी बीजेपी नीतीश कुमार को कोसती रही है. अब जबकि नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार की यात्रा पर निकल रहे हैं, तो बीजेपी उन्हें पुराने वादे दिला रही है जो अबतक पूरा नहीं हो पा रहे हैं. बिहार में सरकार से बेदखल होकर विपक्ष में बैठी बीजेपी के लिए अब पिछले तीन दशक के शासन पर सवाल खड़ा करने का मौका मिल गया है. भले ही नीतीश कुमार के साथ बीजेपी सत्ता में रही हो, लेकिन, सरकार के मुखिया के नाते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूरे कार्यकाल पर पार्टी सवाल उठा रही है.

लालू-नीतीश ने 35 सालों तक किया शासन
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पिछले 35 सालों से लालू यादव और नीतीश कुमार की हुकूमत है. लेकिन, अब आगे यह चलने वाला नहीं है. भले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से तेजस्वी यादव को 2025 में नेता मान लिया गया है लेकिन, नीतीश कुमार नहीं जनता तय करेगी कि 2025 में बिहार का नेता कौन होगा. हालाकि नीतीश कुमार चाहें तो अभी 2023 या 24 में तेजस्वी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं. यह अधिकार और ताकत सिर्फ नीतीश कुमार के पास है क्योंकि उनके पास संख्या है.

बीजेपी के पास गैलेक्सी ऑफ लीडरशिप
बीजेपी की तरफ से अगले विधानसभा चुनाव में चेहरे के सवाल पर कई तरह की अटकलें लगाई जाती रहती हैं. लेकिन, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारे यहां नेतृत्व और चेहरे की कमी नहीं है, गैलेक्सी ऑफ लीडरशिप है.हमारी पूरी टीम है, टीमवर्क के तौर पर काम करते हैं.जब सही समय होगा तो मुख्यमंत्री तय कर लिया जाएगा.

Back to top button