भाजपा पुर्व जिलाध्यक्ष डा.सुनील जैन ने भाजपा प्राथमिक सदस्यता से गुरुवार को इस्तीफा दिया

डिंडोरी  
जिला मुख्यालय निवासी डा सुनील जैन पुर्व जिलाध्यक्ष और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है।

 झारखंड राज्य के गिरिडीह जिले में स्थित जैन धर्म के सर्वोत्तम तीर्थ  सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थल घोषित करने का विरोध जैन समाज में लगातार बढ़ रहा है। इसी को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष अवधराज बिलैया के माध्यम से उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा को इस्तीफा भेजा है। इस्तीफा में उन्होंने उल्लेख किया कि  सम्मेद शिखर जो एक पवित्रतम स्थल है, यहां जैन धर्म के 24 में से 20 तीर्थ कारों में मोक्ष प्राप्त किया है।

बताया गया कि यह दुर्भाग्य का विषय है कि भाजपा धर्म और संस्कृति की संरक्षक मानती है, लेकिन जैन धर्म के पवित्रतम तीर्थ स्थल को पर्यटन स्थल घोषित करने का अपराध किया गया है। इस निर्णय से समूचा जैन समाज आहत और दुखी है। इस्तीफा में उन्होंने उल्लेख किया कि हाल ही में हमारे एक जैन मुनि ने जयपुर में विरोध स्वरूप आमरण अनशन रखते हुए अपने प्राण त्याग दिए, फिर भी सरकार मौन है। इससे स्पष्ट है कि पार्टी की कथनी और करनी में फर्क है। पार्टी की नीतियों से असहमत होते हुए उन्होंने प्राथमिक संस्था से अपना त्यागपत्र देने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि डाक्टर सुनील जैन दो बार भाजपा जिला अध्यक्ष के पद पर सेवाएं दे चुके हैं।उनके इस्तीफा को भाजपा की बड़ी क्षति मानी जा रही है।

 

Back to top button