सचिन तेंदुलकर vs विराट कोहली डिबेट पर सौरव गांगुली ने रखा अपना पक्ष, बोले- ऐसे ही कोई 45 ODI सेंचुरी नहीं लगा

 नई दिल्ली 
विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 113 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। विराट को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह वनडे इंटरनेशनल में विराट का 45वां शतक था। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल में 49 शतक ठोके हैं। विराट की 45वीं वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी के बाद से उनकी सचिन से तुलना हो रही है। इस डिबेट पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व  अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपना पक्ष रखा है।
 
गांगुली से जब विराट वर्सेस सचिन डिबेट पर अपनी बात रखने के लिए कहा गया, तो उन्होंने पीटीआई पर कहा, 'यह काफी मुश्किल सवाल है जवाब देने के लिए। विराट कोहली शानदार खिलाड़ी हैं। वह इस तरह की कई पारियां खेल चुका है, 45 शतक ऐसे ही नहीं हो जाते हैं। वह खास टैलेंट है।' पहले वनडे में विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रनों की यादगार पारी खेली थी।
 
भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 373 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 306 रन बनाए थे। भारत ने पहला मैच 67 रनों से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम ही हैं। तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।
 

Back to top button