लिव-इन रिलेशनशिप में रहना पड़ा था ‘आशिकी गर्ल’ अनु अग्रवाल को भारी

90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस अनु अग्रवाल की मानें तो वे एक ऐसे शख्स के साथ लिव-इन रिलेशनशिप रही हैं, जहां उसकी मां भी उनके साथ रहती थी। उन्होंने एक बातचीत के दौरान स्वीकार किया कि जवानी के दिनों में वे समय से पहले की इंसान थीं और इसने उनकी पर्सनल लाइफ को प्रभावित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि उस जमाने में उनके बारे में काफी कुछ लिखा गया और लोगों ने उस पर यकीन भी किया। लेकिन उनके पास उस समय अपने बचाव के लिए कुछ नहीं था। उनके मुताबिक, पर्सनल लाइफ में उन्हें असली मार पड़ी, जबकि प्रोफेशनल लाइफ भरपूर रही है।

मैं वाकई वक्त से आगे की थी: अनु
54 साल की अनु अग्रवाल ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, मैं वाकई वक्त से आगे की थी। 90 के दशक में जब मैं कान्स में पहुंची तो लोग पूछते थे कि ये कान्स क्या चीज होती है। मैं आगे की ओर देखने वाली लड़की थी और मेरा मानना है कि पूरा समाज दो तरह से काम करता है। जितना अच्छा होता है, उतना बुरा भी होता है। मैं फिल्में करने वाली एकदम अलग लड़की हो सकती थी, लेकिन जो हुआ उसने मेरे व्यक्तिगत संबंधों को नकारात्मकता के अंधेरे में धकेल दिया।

लिव-इन-रिलेशनशिप ने तबाह किया
अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में अनु कहती हैं, "मैंने असली मार झेली है। मैंने उस इंसान (नाम नहीं बताया) के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थी और यह मंजूर करने लायक नहीं था। उसकी मां भी हमारे साथ रहती थी और वह बहुत खुले विचारों की थीं। उन्होंने मुझे स्वीकार कर लिया था। लेकिन फिर उनकी सहेलियों ने कहना शुरू किया कि अनु ऐसी है, अनु वैसी है। प्रेस और मैगजीन में मेरे बारे में काफी कुछ लिखा गया और लोगों ने इस पर भरोसा कर लिया। मेरे पास खुद को बचाने का साधन नहीं था। उस वक्त कोई सोशल मीडिया नहीं था। मेरे पास आवाज नहीं थी। इसने मेरी पर्सनल लाइफ को बर्बाद कर दिया। लेकिन प्रोफेशनल लाइफ की बात करूं तो यह खूब फला-फूली।

आशिकी में नजर आई थीं अनु
अनु अग्रवाल को 1988 में टीवी सीरियल ‘इसी बहाने’ में देखा गया। उन्होंने 1990 की म्यूजिकल हिट ‘आशिकी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में राहुल रॉय की मुख्य भूमिका थी और दीपक तिजोरी सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे।

Back to top button