सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी को लिखी एक और चिट्ठी, सीएम केजरीवाल पर लगाया मानसिक प्रताड़ना और धमकाने का आरोप

नईदिल्ली

तिहाड़ जेल में बंद 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को लिखे एक नए पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन पर "मानसिक प्रताड़ना और धमकी" देने का आरोप लगाया है। चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि सुकेश ने कहा कि उसे केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ दायर मुकदमे वापस लेने की धमकी मिल रही है।

उपराज्यपाल को लिखे अपने पत्र में चंद्रशेखर ने आरोप लगाया, ''दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन ने जेल प्रशासन और उनके वफादार जेल कर्मचारियों के माध्यम से मुझे गंभीर रूप से धमकाया और परेशान किया। एक महीने पहले जब मैं जेल-14 में बंद था। मंडोली, सत्येंद्र जैन ने राजेंद्र, अधीक्षक और जय सिंह उप अधीक्षक जैसे अपने विश्वासपात्र कर्मचारियों को मुझे धमकाने और फिर से जबरन वसूली शुरू करने के लिए नियुक्त किया था लेकिन मैं बहुत दृढ़ था कि मैं उनकी धमकियों और दबाव के आगे नहीं झुकूंगा।

सुकेश ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन ने फोन पर उसको धमकी देते हुए दोनों के खिलाफ दायर सभी सबूत वापस लेने के लिए उसको 48 घंटे का समय दिया है। सुकेश ने अपने पत्र में जेल अधिकारियों और स्टाफ के जरिए भी प्रताड़ित करवाने का आरोप लगाया है।

सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि जेल में बन्द सत्येंद्र जैन ने उसे सभी सबूत वापस लेने की धमकी दी है। पत्र में कहा गया है 31 दिसंबर को जैन ने जेल सुपरिटेंडेंट राजकुमार के ज़रिए कर्नाटक चुनाव में एक सीट और पंजाब में खनन का कॉन्ट्रेक्ट देने का ऑफर भी भिजवाया है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस का आरोपित ठग सुकेश चंद्रशेखर पहले भी जेल कर्मयारियों द्वारा धमकाने का आरोप लगा चुका है। दिल्ली के एलजी सक्सेना की 1 रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और तिहाड़ जेल के पूर्व महानिदेशक संदीप गोयल को निलंबित कर दिया था।

Back to top button